logo-image

CAA, NRC Protest के बाद जबलपुर के 4 थाना क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू

शुक्रवार को भीड़ ने सड़क पर उतर कर सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में प्रदर्शन किया. पुलिस ने भीड़ को रोकने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया. पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.

Updated on: 21 Dec 2019, 07:25 AM

highlights

  • नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ मध्य प्रदेश के जबलपुर में हुए विरोध प्रदर्शन हुए. 
  • प्रदर्शन के दौरान भीड़ और पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद तनाव बढ़ गया.
  • किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए प्रशासन ने चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है.

जबलपुर:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में हुए विरोध प्रदर्शन (Protest against CAA and NRC) के दौरान भीड़ (Mass) और पुलिस (MP Police) के बीच हुई झड़प के बाद तनाव बढ़ गया है. किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए प्रशासन ने चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है.

सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को भीड़ ने सड़क पर उतर कर सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में प्रदर्शन किया. पुलिस ने भीड़ को रोकने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया. पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. इस पथराव, पुलिस के बल प्रयोग और आंसूगैस के गोले छोड़े जाने से कई लोगों के घायल होने की खबर है.

यह भी पढ़ें: विपक्ष के हंगामे के बीच स्थगित हुआ मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र

जिलाधिकारी भरत यादव ने हालात पर काबू पाने के लिए चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू कर दिया है. गोहलपुर और हनुमानताल थाने के पूरे क्षेत्र और आधारताल व कोतवाली थाना क्षेत्र के आंशिक हिस्से में कर्फ्यू लागू किया गया है.

जिले के सभी थाना क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. पुलिस दल गश्ती कर रहे हैं, वहीं उपद्रवी तत्वों पर नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही पुलिस और प्रशासन विभिन्न वर्गो से संवाद कर रहा है.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश : कई जगह CAA को लेकर हुआ विरोधी प्रदर्शन, जबलपुर में पथराव

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में ही बवाल हो रहे हैं. जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजधानी दिल्ली सहित उत्तर पूर्व के राज्यों में भी हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. बीते दिनों दिल्ली के जामिया मस्जिद के बाहर हजारों लोगों की भीड़ ने प्रदर्शन किया. हालांकि अच्छी बात ये रही कि इस प्रदर्शन में किसी भी तरह की हिंसा नहीं भड़की.