logo-image

रेप के बाद प्रेगनेंट हो गई थी नाबालिग लड़की, मृत बच्चे को दिया जन्म, अब कोर्ट ने दोषी को सुनाई ऐसी सजा

दुष्कर्म के बाद पीड़ित लड़की गर्भवती हो गई थी. जिसके बाद लड़की ने देवेंद्रनगर स्वास्थ्य केंद्र में 6 माह की गर्भावस्था के बाद मृत बच्चे को जन्म दिया था.

Updated on: 13 Jan 2019, 08:33 AM

पन्ना:

15 वर्षीय नाबालिक के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले अभियुक्त को जिला विशेष न्यायाधीश अमिताभ मिश्रा की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. पूरा मामला पन्ना जिले के सलेहा थाना क्षेत्र का था. जहां 3 साल पहले आरोपी कुंजबिहारी पांडे ने एक नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था.

दुष्कर्म के बाद पीड़ित लड़की गर्भवती हो गई थी. जिसके बाद लड़की ने देवेंद्रनगर स्वास्थ्य केंद्र में 6 माह की गर्भावस्था के बाद मृत बच्चे को जन्म दिया था. इस केस को बंद करने के लिए सलेहा पुलिस के द्वारा कोर्ट में DNA के आधार पर खात्मा लगाने की अपील की थी. लेकिन कोर्ट ने पुलिस द्वारा की गई खात्मे की अपील को खारिज करते हुए पीड़ित लड़की के बयानों के आधार पर सुनवाई की.

अपने बयानों में पीड़ित लड़की ने कोर्ट के सामने पूरा सच रख दिया. लड़की ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने केस को बंद करने की कोशिश की. इतना ही नहीं आरोपी ने लड़की को केस वापस लेने के लिए धमकी भी दी थी. जिसके बाद विशेष न्यायाधीश ने सुनवाई करते हुए अभियुक्त कुंजबिहारी पांडे को आजीवन करावास की सजा सुनाई. इसके साथ ही कोर्ट ने दोषी को 2 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है.