logo-image

कोरोना वायरस: 20 नये मामलों के साथ मध्यप्रदेश में कुल 86 लोग संक्रमित, तीन बच्चों में भी संक्रमण

ताजा मामलों में अकेले इंदौर के 19 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं.

Updated on: 01 Apr 2020, 10:41 AM

इंदौर:

कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नये मामले सामने आने के बाद मध्यप्रदेश में इस महामारी की जद में आये लोगों की तादाद बढ़कर 86 पर पहुंच गयी है. ताजा मामलों में अकेले इंदौर के 19 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं. शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नये मामलों में एक 65 वर्षीय पुरुष पड़ोस के खरगोन जिले का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि इंदौर में इस महामारी के जो 19 नये मामले हैं, उनमें शहर के तंजीम नगर के एक ही परिवार के नौ सदस्य हैं जिनमें तीन वर्षीय बालिका, पांच वर्षीय बालिका और आठ वर्षीय बालक शामिल हैं.

इन नये मामलों में शहर के एक पुलिस थाने के प्रभारी भी शामिल हैं जो पहले ही एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) गुरुप्रसाद पाराशर ने बताया कि थाना प्रभारी की पत्नी और दो बेटियों को भी सावधानी के तौर पर अस्पताल के पृथक वॉर्ड में रखा गया है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 66, सबसे ज्यादा इंदौर में

पाराशर ने बताया कि कोरोना वायरस की जद में आये पुलिस अधिकारी जिस थाने के प्रभारी थे, उसे संक्रमणमुक्त कराया जा रहा है और थाने में तैनात अन्य पुलिस कर्मियों के बचाव के तमाम उपाय किये जा रहे हैं.

इंदौर, सूबे में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाका है और शहर में इस महामारी का दायरा लगातार बढ़ रहा है. नये 19 मामले मिलने के बाद शहर में इस महामारी की चपेट में आये लोगों की संख्या 63 हो गयी है जिनमें से तीन लोगों की इलाज के दौरान पहले ही मौत हो चुकी है. इंदौर में अब तक मिले संक्रमितों का यह आंकड़ा सूबे के कुल कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की तादाद का करीब 75 फीसद है.

इसके अलावा, जबलपुर के आठ, उज्जैन के छह, भोपाल के चार और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो लोगों में भी इस संक्रमण की पुष्टि हुई है. सूबे में संक्रमण से पांच लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों में इंदौर के तीन और उज्जैन शहर के दो लोग शामिल हैं.