BREAKING NEWS
  • 17 साल के लड़के ने 60 साल की बुजुर्ग महिला को बनाया हवस का शिकार, मामला जान थर्रा जाएगी रूह- Read More »

नए ट्रैफिक नियम को लेकर सीएम कमलनाथ ने तोड़ी अपनी चुप्पी, कही ये बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 12, 2019 03:27:18 PM
सीएम कमलनाथ। (फाइल फोटो)

सीएम कमलनाथ। (फाइल फोटो)

ख़ास बातें

  •  सीएम कमलनाथ बोले नियमों में थोड़ी ढील जरूरी
  •  जनता का खयाल भी रखना जरूरी है
  •  MP में लागू नहीं हुआ है न्या ट्रैफिक कानून

भोपाल:  

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू होने के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. जनता और पुलिस की झड़प आम है. नए नियमों पर मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि लोगों की जान की हमें भी फिक्र है. नियम तोड़ने वालों पर जुर्माना लगाना चाहिए. लेकिन साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति को भी समझना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- MP में इतनी बारिश क्यों हो रही है, क्या है इसका कारण, जानिए एक क्लिक में

मध्य प्रदेश में अभी नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू नहीं हुआ है. सीएम कमलनाथ ने आज ट्वीट करके इस मुद्दे पर अपनी राय रखी. उन्होंने लिखा सड़क हादसों को रोकना और लोगों की जान की हिफ़ाजत हम भी चाहते है पर यह भी देखना चाहिये कि जुर्माना अव्यवाहरिक ना हो,लोगों की क्षमता के अनुरूप हो,भारी मंदी का दौर चल ही रहा है. केंद्र सरकार जुर्माने की राशि पर पुनर्विचार करे और लोगों को राहत प्रदान करे.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ सरकार के फैसलों से मध्य प्रदेश में मंदी का असर नहीं : कांग्रेस

हम भी इसका अध्ययन करवा रहे हैं. सीएम कमलनाथ ने केंद्र सरकार से ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों पर लगाए जा रहे जुर्माने की राशि पर पुनर्विचार करने की अपील की है. जिससे आम लोगों को राहत मिल सके. सीएम ने लिखा कि हम भी इस बात का अध्ययन करवा रहे हैं कि ट्रैफिक नियमों का पालन कैसे हो.

आपको बता दें कि देश के अधिकतम राज्यों में एक सितंबर से सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू हो गया है. मध्य प्रदेश ने अभी तक इसे लागू नहीं किया है. इसकी वजह बताई जा रही है कि राज्य शासन की तरफ से पुलिस को कोई निर्देश नहीं मिले हैं.

First Published: Sep 12, 2019 03:21:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो