बाबू लाल गौर के निधन पर सीएम कमलनाथ समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 21, 2019 08:24:24 AM
सीएम कमलनाथ। (फाइल फोटो)

सीएम कमलनाथ। (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

भोपाल:  

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल गौर (89) का बुधवार सुबह निधन हो गया. लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था. पिछले 7 अगस्‍त को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें भोपाल के नर्मदा अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था. वे फेफड़ों में इन्फेक्शन से पीड़ित थे. अस्‍पताल में उन्‍हें कई दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था.

यह भी पढ़ें- मध्‍य प्रदेश के पूर्व CM और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता बाबूलाल गौर (89) का निधन

बाबूलाल गौर को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्‍टरों ने उन्‍हें निमोनिया होने की भी पुष्‍टि की थी.बाबूलाल गौर 27 जुलाई को ही गुरुग्राम के निजी अस्पताल से हार्ट का इलाज कराकर वापस लौटे थे. पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल गौर के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया है.

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh Cabinet Expension LIVE Updates: योगी आदित्‍यनाथ कैबिनेट का पहला विस्‍तार आज

सीएम कमलनाथ ने कहा है कि श्री बाबूलाल गौर का निधन मध्य प्रदेश की राजनीति से एक ऐसे व्यक्ति का चले जाना है जो दलीय राजनीति से ऊपर प्रदेश के एक सर्वमान्य नेता थे. प्रदेश के विकास विशेषकर भोपाल के विकास के लिए उनकी चिंता हमेशा रहती थी. केंद्रीय मंत्री के रूप में वे कई बार मध्य प्रदेश के हितों को लेकर मेरे पास आते थे और कुछ ना कुछ मध्य प्रदेश के लिए ले जाते थे.

यह भी पढ़ें- Chandrayaan 2: चांद पर उतरते ही भारत के नाम दर्ज हो जाएगा ये बड़ा रिकॉर्ड

वो एक जुझारू संघर्षशील नेता थे, जनता से उनका जीवंत संपर्क था. जनहित के मुद्दों पर वे कोई समझौता नहीं करते थे. एक बेबाक स्पष्ट वादी नेता थे इसलिए कई बार वे पार्टी लाइन से हटकर अपने विचार व्यक्त करते थे. हमने एक लोकप्रिय और राजनीति के एक ऐसे व्यक्तित्व को खो दिया जो सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते थे. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति दे.

यह भी पढ़ें- सर डॉन ब्रैडमैन के नजदीक पहुंचे कप्‍तान विराट कोहली, तोड़ सकते हैं उनका यह रिकार्ड

विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने ट्वीट करते हुए कहा कि आदरणीय बाबूलाल जी ने मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने में अपना सर्वस्व अर्पण किया. मध्य प्रदेश के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है. वे एक अपराजेय योद्धा रहे. उनके निधन से मध्यप्रदेश ने अद्भुत नेता खोया है.

यह भी पढ़ें- INX मीडिया केसः पी चिदंबरम के घर पर CBI ने चिपकाया नोटिस, कहा- 2 घंटे में हाजिर हों

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि यह कहते हुए भी अत्यंत दुःख हो रहा है कि हमारे मार्गदर्शक भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल जी गौर अब हमारे बीच नहीं रहे.उन्होंने प्रदेश में संगठन को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान प्रदान करे.

First Published: Aug 21, 2019 08:23:11 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो