राहुल गांधी को मनाने में जुटे कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम, CM कमलनाथ ने की इस्तीफे की पेशकश

News State Bureau  |   Updated On : July 01, 2019 05:39:12 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एमपी के सीएम कमलनाथ (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एमपी के सीएम कमलनाथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस शासित प्रदेशों के सीएम राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को मनाने के लिए उनके आवास पर जुटे हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी. इसके बाद से तो कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी लग गई. इसी क्रम में मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ (CM KamalNath) ने भी प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफे की पेशकश की है.

यह भी पढ़ेंः World Cup: भारत की हार से निराश पाकिस्तानी खिलाड़ी, जानें क्या बोले

सोमवार को राहुल गांधी के आवास पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh), मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पहुंच हैं. राहुल गांधी के आवास पर मुख्यमंत्रियों ने उनके साथ बैठक की. इस बैठक में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने सबके सामने इस्तीफे की पेशकश की है.

बैठक के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, बैठक में राहुल गांधी से अच्छी बातचीत हुई है. चुनाव में तो हार-जीत लगी रहती है. राहुल गांधी के इस्तीफे पर अभी फैसला नहीं हुआ है. बता दें कि राहुल गांधी के आवास पर मुख्यमंत्रियों की चल रही बैठक खत्म हो गई है. 

अशोक गहलोत ने आगे कहा, दूसरों ने देशभक्ति के नाम पर देश को गुमराह किया. मोदी जी ने सेना के पीछे छिपी राजनीति की. धर्म के नाम पर लोगों को गुमराह किया. उन्होंने विकास, अर्थव्यवस्था और रोजगार के बारे में बात नहीं की.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली की तर्ज पर अब मध्य प्रदेश में भी खुलेंगे मोहल्ला क्लीनिक, इन 4 शहरों से होगी शुरुआत 

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस को जल्द नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है. चर्चा ये भी हो रहा है कि कांग्रेस ने अपने अगले अध्यक्ष पद के लिए नाम का चुनाव कर लिया है, लेकिन इसके ऐलान में फिलहाल वक्त लग सकता है. कांग्रेस नेताओं की ये बैठक ऐसे समय में हो रही है जब कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की जिद पर अड़े राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने के लिए लगभग 140 कांग्रेसियों ने इस्तीफा दिया है. इस्तीफा देने का ये दौर आगे भी जारी रह सकता है.

First Published: Jul 01, 2019 05:20:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो