logo-image

सीएम कमलनाथ ने की अपील, 'मेरे जन्मदिन पर न लगाएं पोस्टर'

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं व आम लोगों से अपील की है कि 18 नवंबर को उनके जन्मदिन के मौके पर कही भी किसी तरह के बैनर या पोस्टर न लगाए जाएं.

Updated on: 17 Nov 2019, 06:56 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं व आम लोगों से अपील की है कि 18 नवंबर को उनके जन्मदिन के मौके पर कही भी किसी तरह के बैनर या पोस्टर न लगाए जाएं. कमलनाथ ने ट्वीट करके कहा कि सभी कांग्रेसजनो ,शुभचिंतको , स्नेहीजनो , प्रशंसको से मेरी विनम्र अपील- मेरे जन्मदिवस के अवसर पर प्रदेश में कही भी होर्डिंग -पोस्टर -बैनर लगाकर प्रदेश को बदरंग ना करे, नियम का पालन करे. प्रदेश की ख़ूबसूरती बिगाड़ते, यातायात में बाधा बनते व दुर्घटनाओं को खुला न्यौता देते इन अवैध होर्डिंगों से प्रदेश को बदरंग होने से बचाने के लिये व जनता की सुरक्षा की दृष्टि से इन पर प्रतिबंध का निर्णय मेने पिछले दिनों लिया है.

यह भी पढ़ें- 100 फीसद खारिज होगी याचिका पर फिर भी जाएंगे सुप्रीम कोर्ट - मौलाना अरशद मदनी

प्रदेश हित में इस निर्णय का सभी पालन करें. इस अनावश्यक ख़र्च का उपयोग मानव सेवा व परोपकार के कार्य में करे. प्रशासन को भी स्पष्ट निर्देश है कि प्रदेश में मेरे जन्मदिवस पर कही भी अवैध होर्डिंग-पोस्टर-बैनर लगे दिखे, भले उसमें मेरा फ़ोटो लगा हो, तत्काल उसे हटा दें. नियम के पालन में कोई कोताही ना बरते. चाहे वो होर्डिंग किसी भी व्यक्ति , संगठन या संस्था द्वारा लगाया गया हो.

यह भी पढ़ें- AIMPLB बैठक पर बोले पक्षकार इकबाल अंसारी- अब इस मसले को यहीं खत्म करो 

यह पहली बार नहीं है जब सीएम कमलनाथ ने इस तरह के पोस्टर बैनरों के खिलाफ आवाज उठाई है. हाल ही में उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि प्रदेश में हर तरह के अवैध बैनर पोस्टर पर पाबंदी लगाई जा रही है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि कमलनाथ अपने जन्मदिन पर बाबा केदारनाथ के दर्शन करेंगे. बाबा केदारनाथ के पट अभी बंद है और उनकी गुप्तकाशी में है, कमलनाथ वहीं दर्शन करेंगे.

18 नवंबर को है CM का जन्मदिन

गुप्ता ने बताया कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ का जन्मदिन सोमवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय स्थित सभाकक्ष में मनाया जाएगा. इस अवसर पर सभाकक्ष में रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी लगाया जाएगा.