logo-image

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव: 1,67,911 मतदाता आज चुनेंगे अपना विधायक

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले के चित्रकोट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरु हुई. चित्रकोट में 1,67,911 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

Updated on: 21 Oct 2019, 09:53 AM

बस्तर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले के चित्रकोट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरु हुई. चित्रकोट में 1,67,911 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इनमें 79 हजार 284 पुरुष और 88 हजार 626 महिला मतदाता हैं. व एक वोटर तृतीय लिंग है. चित्रकोट उपचुनाव में बीजेपी, कांग्रेस, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रत्याशी समेत कुल 6 प्रत्याशी मैदान में हैं. वोटिंग के लिए सुबह 6 बजे से ही मतदाता पोलिंग बूथों पर पहुंचने लगे. नक्सल (Naxal) प्रभावित इलाका होने की वजह से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया है.

यह भी पढ़ें- झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग, कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर

चित्रकोट उपचुनाव के लिए मतदान दल बीते 20 अक्टूबर को सुबह से ही मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया. मतदान सामग्री का वितरण धरमपुरा स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में सुबह 6:30 बजे से किया गया था. सुकमा जिले के 16 मतदान केंद्रों के लिए भी जगदलपुर में ही मतदान सामग्री वितरित की गई. मतदान सुबह 8 बजे से शुरु हुआ. मतदान शाम के 5 बजे तक चलेगा.

यह भी पढ़ें- इंदौर नगर निगम को दो हिस्सों में बांटने वाली है कांग्रेस, ये हैं संकेत

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए 229 मतदान केंद्र बनाए गए है. इनमें से 213 मतदान केंद्र बस्तर जिले में और 16 मतदान केंद्र सुकमा में हैं. इन मतदान केंद्रों के लिए 916 मतदान कर्मी तैनात हैं. इनमें पीठासीन के साथ ही मतदान दल के तीन अधिकारी शामिल हैं.