logo-image

तबादले की बात सुन फूट-फूटकर रो पड़े छात्र और मास्साब, देखिए VIDEO

सरकारी नौकरी में यूं तो तबादला होना कोई नई बात नहीं है, लेकिन कुछ तबादले नागवार गुजरते हैं. ऐसा ही एक मामला कटनी में देखने को मिला, जब तबादले पर छात्र और टीचर फूट-फूटकर रोए.

Updated on: 19 Aug 2019, 03:16 PM

नई दिल्‍ली:

सरकारी नौकरी में यूं तो तबादला होना कोई नई बात नहीं है, लेकिन कुछ तबादले नागवार गुजरते हैं. ऐसा ही एक मामला कटनी में देखने को मिला, जब तबादले पर छात्र और टीचर फूट-फूटकर रोए. जिले के विकासखंड ढीमरखेड़ा के ग्राम तिलमन स्थित शासकीय माध्यमिक शाला में पदस्थ मंगल दीन पटेल का तबादला हो गया. अपने टीचर के तबादले की खबर से वहां पढ़ने वाले बच्चे इतने दुखी हुए कि विलाप करते हुए सभी छात्र टीचर से लिपटकर फूट फूटकर रोने लगे. टीचर भी अपने आप को रोक नहीं पाए और वो भी रोने लगे. टीचर और बच्चों के रोने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया.

यह भी पढ़ेंः नरसिंहपुर में कुख्यात अपराधी विजय यादव और उसका साथी ढेर, कांग्रेस नेता की हत्या में था शामिल

दरअसल, मंगल दीन पटेल के पढ़ाने का तरीका और उनके व्यवहार से सभी बच्चे बेहद प्रभावित रहे. अपने टीचर के तबादले से बच्चों को अब अपने भविष्य की चिंता सताने लगी है. साथी टीचर ने बताया कि मंगल दीन पटेल का आचार-व्यवहार बहुत ही सरल था. पढ़ाई-लिखाई के मामले में वो आगे थे. उन्ही के गुणों का आचरण हम आज भी कर रहे हैं. उन्ही के मार्गदर्शन में आज बहुत सारे बच्चे अच्छी पढ़ाई कर रहे हैं. अच्छा पढ़ रहे है. उनके जाने से सारे बच्चे दुखी है. उनको पूर्व कलेक्टर साहब ने भी सम्मानित किया है. साथ ही राज्यपाल द्वारा भी मंगलदीन पटेल को सम्मानित किया गया.

यह भी पढ़ेंः देश की आयुध निर्माण फैक्ट्रियों में ठप होने वाला है काम! जानिए क्या है इसका कारण

वहीं छात्रों का कहना है कि मंगल दीन पटेल सर इतने अच्छे थे कि जो भी पढ़ाते थे, वह समझ में आ जाता था. हम बैठते भी नहीं थे, पढ़ने में ज्यादा ध्यान रहता था. वहीं बच्ची के अभिभावक का कहना है कि उनकी बेटी 10वीं क्लास में है, उसका आठवीं में मेथ्स में प्रदेशस्तर पर चयन हुआ था, उसका श्रेय पटेल सर को जाता है.