मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री ने तेजाब की बिक्री पर अंकुश लगाने के दिए निर्देश

Bhasha  |   Updated On : January 16, 2020 05:07:22 PM
कमलनाथ।

कमलनाथ। (Photo Credit : फाइल फोटो )

भोपाल:  

तेजाब हमले की पीड़िता पर बनी दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ को मध्यप्रदेश में कर मुक्त घोषित करने के एक सप्ताह बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तेजाब की खुले में बिक्री पर नियंत्रण एवं अंकुश लगाने के लिये प्रदेश में एक अभियान चलाने के लिये अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये हैं. मुख्यमंत्री ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘‘प्रदेश में ऐसिड (तेज़ाब) की खुले में बिक्री पर नियंत्रण व अंकुश होना बहुत ज़रूरी है. इसके लिये प्रदेश भर में एक अभियान चलाने के आवश्यक निर्देश जारी किये गये है.’’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘प्रदेश में किसी भी बहन-बेटी पर ऐसिड अटैक की घटनाओं की रोकथाम के लिये यह क़दम बेहद ज़रूरी है, ऐसी घटनाएँ क़तई बर्दाश्त नहीं हैं, ऐसी घटनाओं में ज़िम्मेदारी भी तय होगी. ऐसिड अटैक की घटनाएँ बर्बरता, नृशंसता की परिचायक हैं इन पर रोक ज़रूरी है.’’ उन्होने एक और ट्वीट में कहा, ‘‘सिर्फ़ ऐसिड अटैक पीड़िता पर बनी फ़िल्म को कर मुक्त करना ही काफ़ी नहीं है, इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिये जागरूकता से लेकर कड़े क़दम उठाये जाने की आवश्यकता बहुत ज़रूरी है.

ऐसी घटना होने पर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा भी मिले. यह भी हम सुनिश्चित करेंगे.’’ मालूम हो कि 10 जनवरी को पर्दे पर आई फिल्म ‘‘छपाक’’ ऐसिड हमले से पीड़ित लड़की लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर बनी है. इस फिल्म को कांग्रेस शासित राज्य मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिल्म रिलीज होने के एक दिन पहले नौ जनवरी को कर मुक्त घोषित किया गया था. मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित यह फिल्म तब चर्चा में आयी थी जब फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हाल ही में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों से मिलने गयी थीं.

First Published: Jan 16, 2020 05:07:22 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो