logo-image

जबलपुर में सीबीआई ने EPFO अधिकारी को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, पकड़ने के लिए ऐसे बिछाया था जाल

मध्य प्रदेश के जबलपुर में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के एक घूसखोर अधिकारी को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 28 Aug 2019, 12:39 PM

जबलपुर:

मध्य प्रदेश के जबलपुर में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के एक घूसखोर अधिकारी को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने ईपीएफओ के क्षेत्रीय कार्यालय में पदस्थ प्रवर्तन अधिकारी संजय अग्रवाल 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इसके अलावा सीबीआई ने अधिकारी के घर भी मारा छापा है, जहां से लाखों की संपत्ति का खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ेंः नाबालिग BF से मिलने के लिए फ्लाइट पकड़कर 1442 किमी दूर चली गई 10वीं की छात्रा, हैरान कर देगा पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, ईपीएफओ के प्रवर्तन अधिकारी संजय अग्रवाल ने कर्मचारियों की अनुपालन कमियों को ठीक करने की एवज में 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. इसको लेकर नवाम्बे हाईस्कूल में कार्यरत मैनेजर देवीप्रसाद पांडेय ने सीबीआई को लिखित शिकायत दी थी. जिस पर सीबीआई टीम ने कार्रवाई करते हुए संजय अग्रवाल को 50 हजार रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया. यह कार्रवाई मंगलवार शाम करीब 6 बजे नवाम्बे कॉन्वेंट हाईस्कूल अधारताल में की गई.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में आज से 313 बाल शिक्षा केंद्रों की शुरुआत, मिलेंगी नर्सरी स्कूलों जैसी शिक्षा और सुविधा

शिकायतकर्ता के आरोपों के बाद घूसखोर अधिकारी को पकड़ने के लिए सीबीआई ने एक जाल बिछाया था. बताया जा रहा है कि प्रवर्तन अधिकारी संजय अग्रवाल विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे थे, जहां पूर्व निर्धारित योजना के आधार पर सीबीआई अधिकारी पहले से डेरा डाले रहे. संजय अग्रवाल ने जैसे ही प्रबंधक से 50 हजार की रिश्वत ली, सीबीआई टीम ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया. सीबीआई ने घूसखोर अधिकारी के घर और दफ्तर में भी देर रात तक छापेमारी की. इस छापेमार कार्रवाई में लाखों की संपत्ति का खुलासा हुआ है.

यह वीडियो देखेंः