logo-image

गोडसे को देशभक्त बताने पर साध्वी की चुनाव आयोग से शिकायत

नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने के मामले में भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिह ठाकुर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

Updated on: 18 May 2019, 08:46 PM

highlights

  • साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था
  • बीजेपी ने बयान से किनारा किया तो साध्वी ने माफी मांगी

भोपाल:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) से भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देश भक्त (Patriot) कहने के मामले में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बृहस्पतिवार को कहा था कि नाथूराम गोडसे एक देशभक्त थे. ऐसा उन्होंने कमल हासन के एक बयान के जवाब में कहा था.

कमल हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था. जिसका नाम नाथूराम गोडसे था. कमल हासन के इस बयान के बाद से सियासी गलियारे में नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) के आतंकी होने और देशभक्त होने की बहस छिड़ गई.

साध्वी प्रज्ञा ने यहां तक कह दिया कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. उनको आतंकवादी कहने वाले लोग पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखें. इस तरह की बयानबाजी करने वाले लोगों को इस चुनाव में जवाब दे दिया जाएगा. यह पूछे जाने पर कि क्या आप नाथूराम गोडसे का समर्थन करती हैं तो साध्वी ने कोई जवाब नहीं दिया.

उनके इस बयान से भाजपा ने भी किनारा कर लिया था. जिसके बाद साध्वी ने माफी मांग ली थी. लेकिन अब गांधीवदी कार्यकर्ता पीवी राजगोपालन ने चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की है. साध्वी का लोकसभा चुनाव 2019 में यह कोई पहला बयान नहीं है जिससे विवाद खड़ा हुआ है.

उन्होंने एटीएसप प्रमुख हेमंत करकरे को लेकर एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि हेमंत करकरे ने उन्हें बहुत यातनाएं दीं. लेकिन उन्होंने हेमंत को श्राप दे दिया. जिसके बाद करकरे को 26/11 हमले में आतंकियों ने शहीद कर दिया. हालांकि एक शहीद के अपमान के कारण साध्वी का बहुत विरोध हुआ. जिसके बाद उन्होंने माफी मांग ली थी.