राजगढ़ः कलेक्टर पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले पूर्व मंत्री बद्रीलाल यादव पर केस दर्ज

News State Bureau  |   Updated On : January 24, 2020 09:27:40 AM
राजगढ़ः कलेक्टर पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले पूर्व मंत्री बद्रीलाल यादव पर केस दर्ज

राजगढ़ः कलेक्टर पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले पूर्व मंत्री पर केस दर्ज (Photo Credit : फाइल फोटो )

राजगढ़:  

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ जिले की कलेक्टर निधि निवेदिता पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और पूर्व मंत्री बद्रीलाल यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. ब्यावरा शहर पुलिस थाने प्रभारी निरीक्षक डीपी लोहिया ने बताया कि एसडीएम संदीप कुलश्रेष्ठ की शिकायत पर पूर्व मंत्री बद्रीलाल यादव के खिलाफ धारा 294 और धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है.

यह भी पढ़ेंः कैलाश विजयवर्गीय का सनसनीखेज दावा- मेरे घर काम कर रहे थे संदिग्ध बांग्लादेशी मजदूर

दरअसल, ब्यावरा में रविवार को सीएए के समर्थन में आयोजित रैली के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं और प्रशासनिक अधिकारियों की बीच धक्का-मुक्की हुई थी. तभी कलेक्टर निधि निवेदिता और डिप्टी कलेक्टर ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को थप्पड़ जड़ दिए थे. इसी के विरोध में बुधवार को बीजेपी ने बड़े प्रदर्शन का आयोजन किया था. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पार्टी के कई बड़े नेता भी शामिल हुए थे. यहां सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री बद्रीलाल यादव ने कलेक्टर के बारे में अशोभनीय टिप्पणी की थी. पूर्व मंत्री ने महिला कलेक्टर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का समर्थन करने और बीजेपी कार्यकर्ताओं की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया था.

बद्रीलाल यादव द्वारा की गई इस अमर्यादित टिप्पणी ने नौकरशाहों को लामबंद कर दिया है. आईएएस एसोसिएशन, मध्यप्रदेश ने भाजपा नेताओं द्वारा राजगढ़ की जिला कलेक्टर निधि निवेदिता सहित जिले की अन्य महिला अधिकारियों के खिलाफ इस्तेमाल की गई अभद्र भाषा की कड़ी निंदा की है. आईएएस एसोसिएशन मध्यप्रदेश के अध्यक्ष आईसीपी केसरी ने कहा, 'इस तरह की टिप्पणी ने केवल प्रशासनिक तंत्र का मनोबल गिराती है, बल्कि उन महिला अधिकारियों की गरिमा को भी गिराती है, जो इस सेवा की सम्मानित सदस्य है तथा प्रदेश और लोगों की सेवा में अपना अहम योगदान देती हैं.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश की सियासत में कृष्ण, द्रोपदी, सूर्पणखा और शकुनी की एंट्री!

हालांकि बाद में बद्रीलाल यादव ने अपने बयान पर सफाई दी. उन्होंने कहा, 'मेरा आशय था कि कलेक्टर कांग्रेस नेताओं का पक्ष लेती हैं और बीजेपी कार्यकर्ताओं को थप्पड़ मारती हैं.' उधर, बीजेपी भी पूर्व मंत्री बद्रीलाल यादव के बचाव की मुद्रा में है. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि यादव के भाव को समझा जाना चाहिए, वे सरल नेता हैं.

First Published: Jan 24, 2020 09:27:40 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो