logo-image

MP के जबलपुर में सीएए समर्थक और विरोधी भिड़े, पुलिस ने किया बल प्रयोग

मध्यप्रदेश के जबलपुर में रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में निकाली गई तिरंगा यात्रा का विरोध करने बड़ी संख्या में लोगों जुट जाने के बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गई.

Updated on: 27 Jan 2020, 07:48 AM

जबलपुर:

मध्यप्रदेश के जबलपुर में रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में निकाली गई तिरंगा यात्रा का विरोध करने बड़ी संख्या में लोगों जुट जाने के बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गई. पथराव हुआ और वाहनों में तोड़फोड़ की गई. पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा और आंसूगैस के गोले छोड़े.

जबलपुर के आधारताल क्षेत्र से सीएए के समर्थन में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी. यह यात्रा जैसे ही रददी चौकी पहुंची, सीएए का विरोध करने वाले भी सामने आ गए. दोनों पक्षों में विवाद के बीच दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई. पुलिस ने सीएए समर्थन रैली को आगे बढ़ने से बैरीकेड लगाकर रोका.

पुलिस के अनुसार, दोनों ओर से हुए पथराव के बीच मौके पर भारी सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है. आंसूगैस के गोले छोड़कर प्रदर्शनकारियों खदेड़ा गया. हालात नियंत्रण में, मगर तनावपूर्ण हैं. समूचे इलाके में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

इससे पहले, दिसंबर में भी सीएए के खिलाफ यहां जमकर बवाल हुआ था. हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन को चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाना पड़ा था. अब फिर से वैसे ही हालात बन रहे हैं.