logo-image

कांग्रेस को CAA पर है बहुत कंफ्यूजन, लोगों की सच्चाई बताने घर-घर जाएगी BJP - जेपी नड्डा

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी बड़ा हमला बोला है.

Updated on: 23 Dec 2019, 12:24 PM

highlights

  • भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (BJP Working President J. P. Nadda) ने यहां रविवार को कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला. 
  • उन्होंने कांग्रेस पर वोट बैंक की खातिर एक विशेष समाज के लोगों को उकसाने का आरोप लगाया है. 
  • कांग्रेस की सच्चाई बताने लोगों तक जाएगी भाजपा.

भोपाल:

संसद में पारित नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे आंदोलनों और हिंसा (Violent Portest against CAA) को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (BJP Working President J. P. Nadda) ने यहां रविवार को कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस पर वोट बैंक की खातिर एक विशेष समाज के लोगों को उकसाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस की सच्चाई बताने लोगों तक जाएगी भाजपा. सीएए के संबंध में इंदौर में सिंधी, सिख सहित अन्य समाजों के सम्मेलन में रविवार को भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा ने कहा, नागरिकता संशोधन कानून पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्पष्ट शब्दों में कहा है कि हम किसी की नागरिकता नहीं छीनेंगे, लेकिन जो बाहर से प्रताड़ित होकर, अपना सब कुछ खोकर आए हैं, उनको भी भारत में सम्मान से जीने का हक देंगे.

उन्होंने काग्रेस पर वोटबैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस शुरू से वोटबैंक की राजनीति करती आई है और आज भी उसके लिए देश सवरेपरि नहीं है. इसलिए कांग्रेस ने यह तय किया है कि एक समाज विशेष के लोगों को भड़काएंगे, गुमराह करेंगे और अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकेंगे, तो हमने (भाजपा) भी यह तय किया है कि हम लोगों को सच्चाई बताएंगे और इसके लिए करोड़ों परिवारों से संपर्क करेंगे.

यह भी पढ़ें: CAA को लेकर सोनाक्षी सिन्हा ने भी खोला मुंह, 'दबंगई से कहा- CAA महत्वपूर्ण...

नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, "कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कभी देश के विभाजन का इतिहास पढ़ा है? उनके वक्तव्यों से नहीं लगता कि उनके मन में भारतमाता के विभाजन का, अपना सब कुछ खोकर भारत आए लोगों की तकलीफों का कोई दर्द है."

उन्होंने पूछा कि "क्या कभी राहुल गांधी पाकिस्तान या बांग्लादेश से आए शरणार्थियों के किसी कैंप में गए हैं? कभी उनके दर्द को महसूस करने की कोशिश की है? देश में एक हफ्ते से आंदोलन चल रहा है और जनता की संपत्ति का नुकसान हो रहा है. मैं राहुल और पूरी कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि क्या आपने इसकी निंदा की है? एक वक्तव्य भी दिया है? राहुल गांधी अगर सीएए के दो ऐसे प्रावधान बता दें, जिनसे देश का नुकसान होता हो, तो देश का बहुत भला हो जाएगा."

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पिछले सालों से चल रही चर्चा का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि देश में पिछले 50 सालों से नागरिकता संशोधन कानून की चर्चा होती रही, लेकिन कानून नहीं बन सका. इसे साकार किया प्रधानमंत्री मोदी की इच्छाशक्ति और अमित शाह की रणनीति ने. इस कानून के पीछे इच्छाशक्ति भले ही मोदी जी की है, लेकिन उन्हें ये ताकत आपने (जनता) दी है.

यह भी पढ़ें: CAA के विरोध में जामिया में 100 मीटर लंबे तिरंगे के साथ हुआ प्रदर्शन

पिछले दिनों में केंद्र सरकार के फैसलों का जिक्र करते हुए कहा कि मई के महीने में आपने नरेंद्र मोदी को कमल का बटन दबाकर ताकत दी और अगस्त में कश्मीर से 370 हट गई, जिसके बारे में सिर्फ चर्चाएं होती थीं. मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक से मुक्ति मिल गई. अब नागरिकता संशोधन कानून बना है, जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंग्लादेश में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित हो रहे हिंदू, सिख, ईसाई, जैन, बौद्ध, पारसी आदि धर्मो के लोगों को भारत में सम्मान से जीने का हक देता है.

इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित तमाम नेता और विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि मौजूद थे.

इससे पहले इंदौर पहुंचे नड्डा का जगह-जगह जोरदार स्वागत किया गया. उनके काफिले के स्वागत के लिए कई जगह मंच बनाए गए थे, उनमें से कई को प्रशासन ने हटवा दिया. नड्डा के आयोजन स्थल तक जाने वाले मार्ग को लेकर दो दिनों से संशय बना हुआ था, रविवार को उनका काफिला बड़ागणपति से महू नाका होता हुआ आयोजन स्थल शुभकारज गार्डन तक पहुंचा.