logo-image

CAA का समर्थन करने पर BSP ने विधायक को पार्टी से निकाला

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन करना मध्यप्रदेश में बसपा की विधायक रमाबाई परिहार को महंगा पड़ा है. रमाबाई मध्यप्रदेश के पथेरिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

Updated on: 29 Dec 2019, 12:05 PM

भोपाल:

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन करना मध्यप्रदेश में बसपा की विधायक रमाबाई परिहार को महंगा पड़ा है. रमाबाई मध्यप्रदेश के पथेरिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. उन्होंने हाल ही में सीएए का समर्थन किया था. बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कार्रवाई की जानकारी दी. वहीं रमाबाई ने इस पर माफी मांगी है.

उन्होंने ट्वीट किया कि बसपा अनुशासित पार्टी है व इसे तोड़ने पर पार्टी के सांसद और विधायक विरूद्ध भी तुरन्त कार्रवाई की जाती है. इसी क्रम में मध्यप्रदेश में पथेरिया से विधायक रमाबाई परिहार द्वारा सीएए का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलम्बित कर दिया है. उनपर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है. जबकि BSP ने सबसे पहले इसे विभाजनकारी व असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया, संसद में भी इसके विरूद्ध वोट दिया तथा इसकी वापसी को भी लेकर मा राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया. फिर भी विधायक परिहार ने सीएए का समर्थन किया. पहले भी उन्हें कई बार पार्टी लाइन पर चलने की चेतावनी दी गई थी.

दूसरी तरफ विधायक रमाबाई ने इस मामले में अपनी सफाई दी है. उन्होंने कहा कि जो सही था मैंने वही कहा, बहनजी को गलत लगा तो मैं उनसे माफी मांग लूंगी.