logo-image

कर्ज माफी के बावजूद MP में कमलनाथ सरकार से किसान क्‍यों हैं नाराज, किया चक्‍का जाम

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ सूबे में निवेश आकर्षित करने के लिए स्विट्जरलैंड की यात्रा पर जाएंगे.कमलनाथ ने पहले ही दिन मध्य प्रदेश में निवेश बढ़ाने के संकेत दे दिए थे और इसके बाद अब कमलनाथ जनवरी माह में स्विट्जरलैंड जाने वाले हैं. कमलनाथ दावोस में 22 से 25 जनवरी के बीच होने वाली वर्ल्ड इकोनामी कांफ्रेंस में हिस्सा लेंगे. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ 5 बड़े उद्योगपति भी होंगे.17 दिसंबर को शपथ लेने वाले मुख्यमंत्री की यह पहली विदेश यात्रा होगी. संभवतः कमलनाथ 21 जनवरी को रवाना हो जाएंगे.

Updated on: 20 Dec 2018, 03:31 PM

भोपाल:

रायसेनः मध्‍य प्रदेश के किसान अभी कर्जमाफी से खुश नजर आ रहे हैं वहीं रायसेन में किसान खाद न मिलने से नाराज हैं. मंडीदीप थाना क्षेत्र के किसानों ने जिला मुख्यालय पर सागर-भोपाल रोड पर चोपड़ा के पास चक्का जाम कर दिया. खाद न मिलने से नाराज किसान मंडीदीप के पास भी NH-12 पर चक्का जाम करके नारेबाजी की. वहीं  धान के दाम कम मिलने पर कृषि मंडी में भी किसानों ने हंगामा किया. स्थानीय प्रसाशन और पुलिस की समझाईस पर किसानों ने जाम खत्म कर दिया.

मध्य प्रदेश में निवेश आकर्षित करने स्विट्जरलैंड जाएंगे सीएम कमलनाथ

भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ सूबे में निवेश आकर्षित करने के लिए स्विट्जरलैंड की यात्रा पर जाएंगे.कमलनाथ ने पहले ही दिन मध्य प्रदेश में निवेश बढ़ाने के संकेत दे दिए थे और इसके बाद अब कमलनाथ जनवरी माह में स्विट्जरलैंड जाने वाले हैं. कमलनाथ दावोस में 22 से 25 जनवरी के बीच होने वाली वर्ल्ड इकोनामी कांफ्रेंस में हिस्सा लेंगे. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ 5 बड़े उद्योगपति भी होंगे.17 दिसंबर को शपथ लेने वाले मुख्यमंत्री की यह पहली विदेश यात्रा होगी. संभवतः कमलनाथ 21 जनवरी को रवाना हो जाएंगे.

 अन्‍य खबरें ....24 दिसम्बर को अधिकारी-कर्मचारी सुशासन की शपथ लेंगे

मध्य प्रदेश के सभी जिलो में 24 दिसम्बर को अधिकारी-कर्मचारी सुशासन की शपथ लेंगे. मध्य प्रदेश में जैसी ही सरकार बदली है वैसे ही परिवर्तन देखने को मिल रहा है .अब मुख्य मंत्री कमलनाथ ने आदेश दिए हैं कि प्रदेश में अब सुशासन सप्ताह मनाया जाए .सुशासन सप्ताह 25 से 30 दिसम्बर तक मनाया जाएगा .24 दिसम्बर को अधिकारी-कर्मचारी सुशासन की शपथ भी लेंगे . राजधानी भोपाल में मंत्रालय के सामने बल्लभ भाई पटेल पार्क में 24 दिसम्बर को 11 बजे अधिकारियों और कर्मचारियों को सुशासन की शपथ दिलाई जाएगी . 24 दिसम्बर को ज़िला स्तर पर किसी एक सभागृह या स्थल पर पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी के फ़ोटो पर सम्मान प्रकट करते हुए सुशासन की शपथ लेंगे.

 अन्‍य खबरें ....

calenderIcon 15:31 (IST)
shareIcon

कर्ज माफी के बाद किसान कांग्रेस निकालेगी आभार यात्रा


भोपालः कर्ज माफी के बाद अब कांग्रेस पूरे मध्‍य प्रदेश में आभार यात्रा निकालेगी. इसके लिए 28 दिसंबर को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में किसान संगठन की बैठक होगी. 5 जनवरी से आभार यात्रा शुरू होगी और CM कमलनाथ का आभार व्यक्त करेंगे. इस दौरान मंडियों में किसानों के कैंप लगाए जाएंगे जिसमें कर्ज माफी की दिक्कतों को खत्‍म किया जाएगा.

calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

जनता कांग्रेस को क्षेत्रीय पार्टी के रूप में मिली मान्यता


रायपुरः जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी को क्षेत्रीय पार्टी के रूप में मान्यता मिल गई है. भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से पत्र जारी किया गया है. इसमें पार्टी को चुनाव चिन्ह के रूप में “हल चलाता किसान” मिला है. पूरे प्रदेश में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के लिए आरक्षित कर दिया गया . विधानसभा चुनाव 2018 के प्रदर्शन के आधार पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को भारत निर्वाचन आयोग से मान्यता मिली है.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

दोस्त का जन्मदिन मनाकर लौट रहे बैंककर्मी की मौत


इंदौर: दोस्त का जन्मदिन मनाकर घर जा रहे बैंक कर्मचारी की कार खड़े ट्रक में घुस गई. हादसे में कार बैंक कर्मचारी की मौत हो गई। गुरुवार तड़के 4: 30 बजे एबी रोड डकाच्या पर हुए हादसे में आष्टा निवासी संदीप की मौत हो गई, मृतक अपने साथियों के साथ मित्र के जन्मदिन की पार्टी मनाने इंदौर आया था.

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या की


बीजापुरः मोदकपाल थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर मोदकपाल और पावरेल के बीच शव फेंक दिया. मृतक सुरेश अंगनपली पावरेल का रहने वाला था। हलांकि पुलिस ने नक्सली घटना होने से किया इनकार।जांच के बाद स्थिति होगी साफ।

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

युवक की गोली मारकर की हत्या


मुरैनाः गोपालपुरा निवासी राघवेंद्र सिकवार को फोन करके पहले बुलाया फिर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. कोतवाली थाना के आमपुरा की घटना , आरोपी फरार , पांच ज्ञात व दो अज्ञात के खिलाफ हत्या , लूट व डकैती का केस दर्ज ।

calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

कमलनाथ की प्रशासनिक सर्जरी जारी


भोपाल : छिंदवाड़ा एसपी के बाद एडिशनल एसपी को भी हटाया गया. छिंदवाड़ा से कमल मौर्य को हटाकर शशांक गर्ग को एडिशनल एसपी बनाया गया. इससे पहले छिंदवाड़ा एसपी अतुल सिंह को हटाया गया था.

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक बनाए गए डीएम अवस्थी


रायपुरः डीएम अवस्थी 1986 बैच के IPS अफसर हैं. पिछले दिनों हुए चार आईपीएस के फेरबदल में अवस्थी को एसीबी और ईओडब्ल्यू का चीफ बनाया गया था. आज ही उन्होंने अपना चार्ज भी ले लिया था. अब उन्हें राज्य का नया डीजीपी बनाया गया है. डीएम अवस्थी को हाउसिंग कारपोरेशन से मुक्त किया गया है. उनके पास नक्सल आपरेशन के साथ-साथ एसआईबी, एसीबी और इओडब्ल्यू का भी चार्ज होगा. वहीं 1985 बैच के आईपीएस एएन उपाध्याय को पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के अध्यक्ष सह प्रबंध संचालक का जिम्मा दिया गया है.

calenderIcon 08:52 (IST)
shareIcon

बस ने बाइक सवारों को रौंदा


कोरबा : उरगा थाना के ग्राम बरपाली में एक सिटी बस ने बाइक सवारों को रौंद दिया. इस हादसे में मौके पर ही 2 लोगों की मौत हो गई। आक्रोशित लोगों ने चक्‍काजाम कर दिया.

calenderIcon 08:50 (IST)
shareIcon

मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा तेज


भोपालः मुख्यमंत्री आज रात होंगे दिल्ली रवाना. मुख्यमंत्री कमलनाथ आज दिल्ली में ए के एंटोनी से करेंगे मुलाकात. राहुल गांधी से भी मिलेंगे कमलनाथ.राहुल गांधी के हामी भरने के बाद ही तय होंगे मंत्रिमंडल के नाम. 24 तक मंत्रिमंडल गठन होने की संभावना.