logo-image

गौतम गंभीर के सहारे मध्य प्रदेश में युवाओं को पार्टी से जोड़ेगी बीजेपी

खेल मैदान पर गौतम गंभीर युवा खिलाड़ियों को बीजेपी की सदस्यता दिलाएंगे.

Updated on: 30 Jun 2019, 02:53 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में सफलता के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब सदस्यता अभियान में जुटने जा रही है. मध्यप्रदेश में युवाओं को जोड़ने के लिए बीजेपी पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर का उपयोग करेगी. मध्य प्रदेश खेल प्रकोष्ठ की बैठक में यह फैसला लिया गया है. खेल मैदान पर गौतम गंभीर युवा खिलाड़ियों को बीजेपी की सदस्यता दिलाएंगे. इसके अलावा मध्यप्रदेश में पूर्व खिलाड़ी राज्यवर्धन राठौर को भी बुलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- भोपाल सहित आसपास के हिस्सों में अच्छी बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अरविंद भदौरिया का कहना है कि मध्य प्रदेश में इस बार 60 लाख से ज्यादा सदस्य बनाने का टारगेट रखा गया है, जिसके तहत हर विधानसभा क्षेत्र में 50 हजार सदस्य बनाए जाएंगे. भदौरिया ने कहा कि इस बार सदस्यता अभियान में निचले तबके से लेकर मध्यम वर्ग और बुद्धिजीवी वर्ग तक सदस्यता अभियान पहुंचेगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों को बीजेपी से जोड़ा जाएगा. 

यह भी पढ़ें- अब आकाश विजयवर्गीय के समर्थकों ने उड़ाईं कानूनी की धज्जियां, जमानत के जश्न में की फायरिंग

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी 6 जुलाई से अपना सदस्यता अभियान शुरू करेगी और यह 10 अगस्त तक जारी रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. इसका लक्ष्य सदस्यों की संख्या 20 फीसदी बढ़ाने का है, जो 2.20 करोड़ है. यह अभियान तीन चरणों में होगा. पहला चरण बूथ स्तर पर, दूसरा उन बूथों पर होगा जहां पार्टी अभी भी मजबूत नहीं है और तीसरा चरण व्यक्तिगत सदस्यता का होगा.

यह भी पढ़ें- बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय जेल से रिहा, निगम अधिकारी की बल्ले से की थी पिटाई

गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान सदस्यता अभियान के संयोजक हैं. शिवराज का फोकस मध्य प्रदेश से बाहर पूरे देश में नए सदस्यों को पार्टी से जोड़ने पर है. ऐसे में बीजेपी पूर्व खिलाड़ियों के सहारे राज्य में सदस्यता अभियान चलाने की तैयारी में है.

यह वीडियो देखें-