BJP का कमलनाथ सरकार पर निशाना कहा, 'MP में माफिया कार्रवाई के नाम पर सरकारी आतंक'

IANS  |   Updated On : January 25, 2020 11:05:44 AM
BJP का कमलनाथ सरकार पर निशाना कहा, 'MP में माफिया कार्रवाई के नाम पर सरकारी आतंक'

कमलनाथ। (Photo Credit : फाइल फोटो )

भोपाल:  

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार द्वारा माफिया के खिलाफ की जा रही कार्रवाई पर भाजपा ने सवाल उठाते हुए प्रदेशव्यापी आंदोलन किया, गिरफ्तारियां दीं और आरोप लगाया कि कार्रवाई के नाम पर सरकारी आतंक फैलाया जा रहा है. भाजपा नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है. राजधानी में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया. इस मौके पर चौहान ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार हाथ ठेला लगाने वालों, मकान बनाने वालों तक को माफिया करार दे रही है. राज्य सरकार के इस रवैये को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. भाजपा की ओर से संघर्ष जारी रहेगा.

इसी तरह इंदौर में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए कहा कि अभी तक चोर, लुटेरे, डाकू के कारण आतंक निर्मित होता था. हमने साम्प्रदायिक आतंक सुना, लाल आतंक सुना, जातीय आतंक सुना लेकिन ऐसे आतंक को कभी नहीं सुना जिसे कांग्रेस की सरकार ने मध्य प्रदेश में निर्मित किया है. प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने माफिया कार्रवाई के नाम पर सरकारी आतंक मचा दिया है. लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता इससे भयभीत होने वाले नहीं हैं.

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि जब हम सरकार में थे तब हमने भी माफियाओं पर एक समान कार्रवाई की थी. जब भी सही माफियाओं पर कार्रवाई हुई है, तब भाजपा ने हमेशा समर्थन किया है. लेकिन, प्रदेश सरकार जिस तरीके से बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है, ऐसा हमने पहले कभी नहीं देखा.

उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य होता है कि माफिया के नाम पर आम जनता के 70-80 साल पुराने मकान तक तोड़ दिए गए हैं. आम जनता को माफिया का डर दिखाकर तंग किया जा रहा है. अधिकारी कार्रवाई के नाम पर जनता से वसूली कर रहे हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान करने के लिए सरकार माफिया के नाम पर उन पर कार्रवाई कर रही है.

राज्य के अन्य जिला मुख्यालयों पर भी भाजपा नेताओं के नेतृत्व में प्रदर्शन कर गिरफ्तारियां दी गईं. नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव का कहना है कि राज्य में 16 साल बाद असली माफिया की वापसी हुई है. कांग्रेस नारा तो मादक मुक्त प्रदेश का देती है मगर प्रदेश को मादक युक्त प्रदेश बनाया जा रहा है.

First Published: Jan 25, 2020 11:05:44 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो