logo-image

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने स्पाइस जेट विवाद पर रखा अपना पक्ष, कही ये बड़ी बात

दिल्ली से अपनी उड़ान के बाद साध्वी ने हंगामा खड़ा कर दिया और एयरलाइन के स्टाफ पर खराब व्यवहार करने का आरोप लगाया.

Updated on: 23 Dec 2019, 02:25 PM

highlights

  • स्पाइसजेट विवाद पर भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ने अपना पक्ष रखा है.
  • साध्वी प्रज्ञा के स्पाइस जेट (SpiceJet) विवाद पर आज मध्य प्रदेश सरकार के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा का बड़ा बयान.
  • पीसी शर्मा ने कहा कि जिन लोखों वोट से जीतकर संसद तक पहुंचाया वो हवाईजहाज में सीट के लिए लड़ रही हैं.

भोपाल:

भोपाल (Bhopal) से बीजेपी की सांसद साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya, BJP MP form Bhopal) इन दिनों अपने स्पाइसजेट विवाद (Spicejet Dispute) को लेकर काफी चर्चा में हैं. उड़ान सेवा स्पाइट जेट को शनिवार शाम साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के गुस्से का शिकार होना पड़ा. दिल्ली से अपनी उड़ान के बाद साध्वी ने हंगामा खड़ा कर दिया और एयरलाइन के स्टाफ पर खराब व्यवहार करने का आरोप लगाया. सूत्रों ने बताया कि उन्होंने दिल्ली से उड़ान एसजी 2489 से उतरने के बाद राजा भोज हवाईअड्डे के निदेशक के पास स्पाइस जेट के कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

अब साध्वी प्रज्ञा ने इस बात पर अपना पक्ष रखा है. साध्वी प्रज्ञा के मुताबिक, वो स्पाइसजेट की फ्लाइट में यात्रा कर रही थीं और उन्हें स्पाइल कार्ड की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इसी वजह से उन्हें सीट नंबर 1 ए दिया गया था जिसमें पैर रखने की ज्यादा जगह होती है. साध्वी प्रज्ञा ने बताया कि इस सीट के लिए उन्होंने ज्यादा पैसे भी दिए थे और मुझें वहां पर व्हीलचेयर से लाया गया था.

BJP MP Pragya Singh Thakur, on a video showing passengers on a SpiceJet flight confronting her: I was travelling on a SpiceJet flight. I have problem in my spinal cord & was allotted seat 1A which has leg space. I even paid extra for it. I was brought there on a wheelchair. (1/3) pic.twitter.com/2IvOcSBhRj

— ANI (@ANI) December 23, 2019

यह भी पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के फ्लाइट विवाद पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा का बड़ा बयान, कहा... 

साध्वी प्रज्ञा ने आगे बताया कि एयरहोस्टेस ने उन्हें बताया कि वो उस सीट पर नहीं बैठ सकतीं, इसी के साथ साथ दो अन्य लोगों ने उन्हें बताया कि वो इमरजेंसी सीट है. लेकिन ऐसा कहीं भी लिखा हुआ नहीं था कि वो इमरजेंसी सीट है. इस पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसा रूल है तो उन्हें रूल बुक दिखाया जाना चाहिए लेकिन उनके पास रूल बुक भी नहीं थी.

साध्वी प्रज्ञा ने बताया कि इसके बाद कुछ यात्री वहां आए और उन्होंने फ्लाइट उड़ने में देरी के बारे पूछने लगे. उन लोगों को लगा कि वो (साध्वी प्रज्ञा) अपना वीआईपी स्टेटस दिखा रही हैं लेकिन साध्वी प्रज्ञा का कहना है कि वो भी आम यात्री की तरह ही पेश आ रही थीं. उन्होंने बताया कि अंत में उन्हें पीठ में दर्द के साथ ही यात्रा करनी पड़ी और बाद में भोपाल में उन्होंने एयरपोर्ट डायरेक्टर को इसकी शिकायत की.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को CAA पर है बहुत कंफ्यूजन, लोगों की सच्चाई बताने घर-घर जाएगी BJP - जेपी नड्डा

इसके पहले मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री ने साध्वी प्रज्ञा पर बड़ी बात कही थी. स्पाइस जेट (SpiceJet) विवाद पर मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya, MP from Bhopal) को निशाने पर लिया है.

उन्होंने साध्वी प्रज्ञा के बयान को भोपाल की जनता का दुर्भाग्य बताया है. पीसी शर्मा ने कहा कि जिन लोखों वोट से जीतकर संसद तक पहुंचाया वो हवाईजहाज में सीट के लिए लड़ रही हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर साध्वी प्रज्ञा को लड़ना है तो केंद्र सरकार से झगड़ें, पीएम मोदी और अमित शाह से लड़ाई करें.

पीसी शर्मा ने कहा कि अगर साध्वी प्रज्ञा को लड़ना ही है तो उन्हें मध्य प्रदेश की जनता के 16000 करोड़ के हक के लिए लड़ना चाहिए जिससे गरीब किसानों को राहत मिल सके. उड़ान सेवा स्पाइट जेट को शनिवार शाम भारतीय जनता पार्टी की भोपाल के लोकसभा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के गुस्से का शिकार होना पड़ा था. दिल्ली से अपनी उड़ान के बाद साध्वी ने हंगामा खड़ा कर दिया और एयरलाइन के स्टाफ पर खराब व्यवहार करने का आरोप लगाया था.