logo-image

गौतम गंभीर ने दिल्ली के लिए इंदौर से मांगी मदद, जानें क्या है खास बात

गंभीर अपने इलाके की साफ सफाई को लेकर काफी चिंतित हैं और वो पूर्वी दिल्ली जो कि उनका चुनावी क्षेत्र है उसे इंदौर के जैसा ही साफ सुथरा बनाना चाह रहे हैं.

Updated on: 26 Aug 2019, 02:19 PM

highlights

  • इंदौर की सफाई व्यवस्था से खुश हैं गौतम गंभीर. 
  • इंदौर नगर निगम से गौतम ने मांगी है मदद. 
  • इंदौर की तरह ही साफ रखना चाहते हैं पूर्वी दिल्ली को.

नई दिल्ली:

पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को इंदौर की सफाई से इतने प्रभावित दिखे कि अपने चुनावी क्षेत्र में भी सफाई की व्यस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए उन्होंने इंदौर के नगर निगम से सहायता मांगी है. दरअसल, गंभीर अपने इलाके की साफ सफाई को लेकर काफी चिंतित हैं और वो पूर्वी दिल्ली जो कि उनका चुनावी क्षेत्र है उसे इंदौर के जैसा ही साफ सुथरा बनाना चाह रहे हैं.

वो गाजीपुर लैंडफिल साइट को ख़त्म कर वहां हरियाली चाहते हैं. गौतम गंभीर ने इंदौर नगर निगम से इसी मामले में मदद मांगी है. उन्होंने कमिश्नर आशीष सिंह को दिल्ली आमंत्रित किया है. वो चाहते हैं कि इंदौर नगर निगम की टीम अपने अनुभव और काम का तरीका गाजीपुर के अफसरों को बताएं ताकि वहां भी कचरे से निपटा जा सके.'

यह भी पढ़ेंं: भोपाल से बेजीपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने फिर दिया बेतुका बयान, पढ़ें पूरी खबर
पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर अपने इलाके गाजीपुर में कचरे के ढेर से परेशान हैं. दरअसल वो इंदौर नगर निगम के उस काम से प्रभावित हैं जब यहां 13 लाख टन कचरा ख़त्म कर वहां बगीचा बना दिया गया. अब वहां गोल्फ कोर्स बनाने की तैयारी है.
गौतम गंभीर का फोन आने के बाद मध्यप्रदेश के नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह भी उत्साहित हैं. उनका कहना है वो सफाई के इंदौर मॉडल को पूरे देश में लागू कराना उनका लक्ष्य हैं, ये उसी की शुरुआत है. इंदौर नगर निगम की टीम से कहा है कि वो दिल्ली को पूरा सहयोग देगी और कचरे के निस्तारण की अपनी पद्धति दिल्ली के साथ सांझा करेगी. 

यह भी पढ़ेंं: Madhya Pradesh Rain Alert: अगले 48 घंटों में हो सकती है भारी बारिश, आरेंज अलर्ट जारी
दरअसल इंदौर सफाई के मामले में नंबर एक शहर है इसी कारण पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इंदौर के नगर निगम से मदद मांगी है.
लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान गौतम गंभीर ने गाजीपुर के कचरा पहाड़ को हटाने का मुद्दा अपने एजेंडे में सबसे ऊपर रखा था.चुनाव में जीत के बाद उनकी टीम इस समस्या के समाधान के लिए संभावनाओं की तलाश में जुट गई थी इसमें उनकी टीम को इंदौर का मॉडल सबसे बेहतर लगा,इसलिए यहां के अधिकारियों से संपर्क किया गया.