logo-image

बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह गिरफ्तार, सीएम कमलनाथ को दी थी खून बहाने की धमकी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को सड़कों पर खून बहाने की धमकी देने वाले भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 19 Jul 2019, 03:53 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को सड़कों पर खून बहाने की धमकी देने वाले भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद पुलिस पूर्व विधायक को कोर्ट में लेकर पहुंची है. हालांकि सुरेंद्रनाथ सिंह को लेकर भोपाल पुलिस में गफलत है. जिसकी वजह से सुरेंद्रनाथ को सीजीएम कोर्ट में बैठाया गया है. जानकारों के मुताबिक जनप्रतिनिधियों की विशेष अदालत में बीजेपी नेता को पेश करना होगा.

वहीं बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने घेराबंदी तेज कर दी है. इससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजधानी भोपाल के टीटी नगर थाने में भाजपा के पूर्व विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह उर्फ मम्मा द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ को दी गई धमकी के विरोध में केस दर्ज करवाया. थाने में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा भी किया और सुरेंद्रनाथ सिंह पर दर्ज मामले में जान से मारने के षड्यंत्र की धारा बढ़ाने की मांग की. तो वहीं विधानसभा में कांग्रेस सरकार के मंत्रियों और विधायकों ने सुरेंद्रनाथ सिंह के आचरण पर सख्त एतराज जताया.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार कृषि निर्यात के लिए नॉन टेरिफ बेरियर्स हटाने की कोशिश करे- कमलनाथ

पूर्व बीजेपी विधायक सुरेंद्रनाथ के बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी भी सत्ताधारी कांग्रेस के निशाने पर आ गई है. बीजेपी नेता की धमकी को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐसे बयान बीजेपी की मानसिकता दर्शाते हैं. इसके अलावा कमलनाथ के मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि यह भाजपा के चरित्र और संस्कृति की दुहाई देने वाला भाजपा का सही चेहरा जनता के सामने आ गया है, जो प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए खून बहाने की बात कह सकते है, इसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है. तो जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा की सुरेंद्रनाथ सिंह को खुली चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं.

मध्य प्रदेश सरकार के एक और मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा कि सत्ता से बाहर हो गए तो यह लोग (बीजेपी नेता) सठिया गए हैं. निम्न और घिनौनी हरकतें कर रहे हैं. जिंदा रहने के लिए इस तरह के निम्न स्तर के बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि पहले हम से निपट लें, फिर कमलनाथ की बात करें. वहीं मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि यह बीजेपी की विचार धारा है, जिसे कार्यकर्ता और नेता धीरे धीरे देश और जनता के सामने ला रहे हैं. उन्होंने आकाश विजयवर्गीय का जिक्र करते हुए कहा कि एक विधायक ने अधिकारी को बैट से मारा था. पीएम ने इस मामले को संज्ञान में लिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. अब सुरेंद्रनाथ की भाषा असलियत और लोगों को उद्यमिता करने वाली है.

यह भी पढ़ें- अपनी ही सरकार के खिलाफ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यकर्ताओं से प्रदर्शन करने को कहा, जानिए आखिर क्या है मामला

सुरेंद्रनाथ सिंह के इस बयान से बीजेपी की खूब फजीयत हो रही है. लिहाजा पार्टी पदाधिकियों को इस मामले में संज्ञान लेना पड़ा है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने पूर्व बीजेपी विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह से जवाब मांगा है. इसके अलावा बीजेपी नेताओं को इस बयान पर सफाई देनी पड़ी है. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उद्देश्य कितना भी पवित्र हो पर भाषा पर संयम होना चाहिए. कभी-कभी ऐसी परिस्थिति बन जाती है पर फिर भी वाणी पर संयम जरूरी.

हालांकि बावजूद इसके बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह को अपने कहे किसी भी शब्द पर पछतावा नहीं है. न्यूज स्टेट से बातचीत में सुरेंद्रनाथ ने कहा कि उन्होंने जो कहा सही कहा. वहीं पार्टी की तरफ से कार्रवाई के सवाल पर सुरेंद्रनाथ सिंह ने कहा कि वो पार्टी नेताओं के सामने अपना पक्ष रखेंगे और उनसे भी आग्रह करेंगे कि वो गरीबों के हक से जुड़े इस मुद्दे को उठाएं. बता दें कि गुरुवार को भोपाल में प्रदर्शन करते वक्त सुरेंद्रनाथ सिंह ने कहा था कि अगर मांगों को पूरा नहीं किया गया तो सड़कों पर खून बहेगा और वो खून कमलनाथ का होगा.

यह वीडियो देखें-