logo-image

बयान से पलटे कैलाश विजयवर्गीय, कहा 'मेरा मिशन बंगाल है, MP नहीं'

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय नए मिशन पर दिए बयान से पलट गए हैं. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ऐसा मैने कभी नहीं कहा. सारे देश में सदस्यता अभियान चल रहा है.

Updated on: 29 Jul 2019, 04:16 PM

highlights

  • कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि एक नया मिशन शुरू होगा
  • लेकिन अब उन्होंने कहा कि मैने मध्य प्रदेश के लिए नहीं कहा
  • मेरा लक्ष्य 2021 तक सिर्फ पश्चिम बंगाल है

भोपाल:

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय नए मिशन पर दिए बयान से पलट गए हैं. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ऐसा मैने कभी नहीं कहा. सारे देश में सदस्यता अभियान चल रहा है. सदस्यता का मिशन हमारा अभी दूर है. उसी संदर्भ में पूरे देश में हमारा प्रवास चल रहा है. कल जयपुर में भी था.

लगातार राष्ट्रीय पदाधिकारियों के प्रवास चल रहे हैं इस संदर्भ में मैने कहा था. आपको बता दें कि बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय रविवार को जयपुर पहुंचे थे. यहां उन्होंने बीजेपी दफ्तर में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम सुना.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट से जुड़ी बड़ी खबर, CBI जांच के लिए तैयार हुई राज्य सरकार 

पत्रकारों ने जब कैलाश विजयवर्गीय से जब मध्य प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'कर्नाटक में मंत्रिमंडल के गठन के बाद एक नया मिशन शुरू किया जाएगा. यह हमारी ख्वाहिश नहीं है कि सरकार गिरे, लेकिन कांग्रेस के विधायकों के भीतर अनिश्चितता का माहौल है.'

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप के मामले में प्रियंका वाड्रा गांधी का बीजेपी पर निशाना, पूछी यह बातें...

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के विधायकों का अपने नेतृत्व पर अविश्वास है और उनकी गुटबाजी से वो खुद ही दुखी हैं. इसलिए उन्हें लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व बहुत अच्छा है. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों को गिराने की हमारी इच्छा नहीं है, लेकिन कांग्रेस की सरकार अपने कर्मों और उनके कारणों से गिर रही है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप केस पर मायावती ने जताई षडयंत्र की आशंका, कहा...

मैंने हमेशा यही कहा है कि मैं मिशन बंगाल में ही हूं. मैंने ऐसा नहीं कहा है कि मैं मध्यप्रदेश के मिशन पर भी हूं. बंगाल का मिशन अभी 2021 तक चलता रहेगा. मध्य प्रदेश में बीजेपी के दो विधायकों के कांग्रेस ज्वाइन करने पर उन्होंने कहा कि दोनों विधायकों ने विधानसभा में अपनी नाराजगी व्यक्त की है.

अभी मेरी जानकारी के अनुसार उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन नहीं की है. इसलिए इसके बारे में कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. अभी उन्हें मनाने की जिम्मेदारी मेरे पास नहीं है. बस मुझे इतनी जानकारी है कि उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन नहीं की है. 

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सरकार अपनी सत्ता का दुरुपयोग करेगी, तो हमें जवाब देना आता है. सही समय पर जवाब देंगे. राज्यों की गतिविधियों पर केंद्र जानकारी प्राप्त करता है. जब मिशन एमपी चालू होगा तो सरेआम घोषणा करके बताएंगे. कांग्रेस पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी को भी नहीं पता कि उनका अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा. कमलनाथ शुद्ध व्यवसायी है, व्यवसाय करते हैं, ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई से उनका आमना-सामना होता रहता है.