logo-image

गरीबी और जरूरत ने बनाया अपराधी, मूंगदाल चुराने के चक्कर में कर दी हत्या

गरीबी और जरूरत इंसान को अपराध के रास्ते पर चलने को मजबूर कर देती है. ऐसा ही कुछ हुआ जबलपुर की पाटन तहसील में

Updated on: 24 Jun 2019, 08:57 AM

नई दिल्ली:

गरीबी और जरूरत इंसान को अपराध के रास्ते पर चलने को मजबूर कर देती है. ऐसा ही कुछ हुआ जबलपुर की पाटन तहसील में, जहां मूंगदाल से भरी बोरियां चोरी के मकसद से आए युवकों ने अपने एक अपराध को छुपाने के लिए दूसरे जघन्य अपराध को अंजाम दिया. युवकों ने एक 50 साल की बुजुर्ग को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. चारों आरोपी पाटन के ही रहने वाले हैं और अनाज मंडियों में मजदूरी का काम करते हैं.

यह भी पढ़ें- डंपर से टकराई कार में लगी आग, थाना प्रभारी की जलकर मौत

दरअसल, बीती 19 जून को पाटन तहसील के पथरौरा गांव में रहने वाले वृद्ध बद्री का शव उसी के घर में खून से सना मिला था. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो उसे लोगों और मुखबिर से पता चला की हत्या की वारदात को घर के आंगन में रखे 50 बोरी मूंग के चलते दिया गया है. जिसके बाद पाटन पुलिस ने जांच के दौरान मृतक के मकान के आसपास रहने वाले 7-8 लोगों से पूछताछ की तो पुलिस ने पाया क्षेत्र में रहने वाला कनछेदी गौड़ हत्या वाले दिन मृतक बद्री के घर के इर्द गिर्द घूम रहा था. संभवत आरोपी कंछेदी ने ही बद्री को मौत के घाट उतारा होगा.

यह भी पढ़ें- देवास: चमकी बुखार के संदिग्ध 9 साल के बच्चे की मौत

जिसके बाद पाटन पुलिस ने आरोपी कंछेदी को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. आरोपी ने पुलिस को बताया कि मृतक बद्री के घर में रखी 50 बोरी मूंग को चुराने की नियत से घुसा था. लेकिन जब वह मूंग चुरा रहा था, तभी मृतक बद्री ने कंछेदी को देख लिया. जिससे वह डर गया और सबूत मिटाने की नियत से वृद्ध बद्री को नजदीक पडे पत्थर से मौत के घाट उतार दिया. इस काम में उसके तीन साथियों ने उसकी मदद की थी. फिलहाल पुलिस ने चारों को आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

यह वीडियो देखें-