logo-image

भोपाल Exit Poll: विवादों में घिरने के बाद भी साध्वी को मिल सकती है जीत, जानिए क्या है गुणा-गणित

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के अंतिम व 7वें चरण का मतदान रविवार को संपन्न हुआ. आखिरी चरण का मतदान खत्म होते ही अलग-अलग एजेंसियों ने अपने एग्जिट पोल को जारी किया.

Updated on: 22 May 2019, 04:00 PM

highlights

  • सभी एक्जिट पोल ने भाजपा की जीत का किया है दावा
  • न्यूज नेशन के मुताबिक 280-290 सीटें जीत सकती है बीजेपी

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के अंतिम व 7वें चरण का मतदान रविवार को संपन्न हुआ. आखिरी चरण का मतदान खत्म होते ही अलग-अलग एजेंसियों ने अपने एग्जिट पोल को जारी किया. ज्यादातर एक्जिट पोल को देखा जाए तो ऐसा लग रहा है जैसे मोदी सरकार फिर से वापसी कर सकती है.

न्यूजनेशन के एक्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी 280-290 सीटें जीत सकती है. वीआईपी सीटों ते एक्जिट पोल को देखें तो एक चौंकाने वाला दावा भी आ रहा है. जिसके मुताबिक भोपाल से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जीत मिल सकती है. वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को हार का समाना करना पड़ सकता है.

उम्मीद्वारी के बाद से ही साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर विवादों में घिरी रही हैं. साध्वी प्रज्ञा ने पूर्व एटीएस प्रमुख हेमंत करके को लेकर विवादित बयान दिया था. हालांकि बाद में उन्होंने माफी भी मांग ली थी. हाल ही में उन्होंने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था. जिसके बाद पार्टी के दबाव में उन्हें माफी मांगनी पड़ी. आपको बता दें कि छठे चरण के अंतगर्त यानी 12 मई को भोपाल लोकसभा सीट मतदान हुआ था.