योग दिवस कार्यक्रम के मंच पर लगे पोस्टर से पीएम मोदी की फोटो गायब, सियासी बवाल शुरू

Dalchand  | Reported By : नीरज श्रीवास्तव |   Updated On : June 21, 2019 02:34:54 PM
शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आज यानी 21 जून को देश-दुनिया में योग दिवस जोर-शोर मनाया जा रहा है. इस मौके पर भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में योग दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. लेकिन इस राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सियासी बवाल हो गया है. मंच पर लगे बैनर से पीएम मोदी का फोटो गायब होने से राजनीति शुरू हो गई है. इस कार्यक्रम में मंत्री प्रभुराम चौधरी और महापौर आलोक शर्मा भी पहुंचे थे. जहां आलोक शर्मा ने मंच पर पीएम मोदी के फोटो गायब होने पर आपत्ति दर्ज कराई. आलोक शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने योग को आगे बढ़ाया है. ऐसे में बैनर में पीएम मोदी का फोटो होना चाहिए था. अब इस मामले पर सीएम कमलनाथ को जवाब देना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता को धमकाने के आरोप में बीजेपी विधायक का बेटा गिरफ्तार

इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि योग के कार्यक्रम में राजनीति को स्थान देना उचित नहीं, ये संकीर्ण राजनीति छोड़कर मोदी जी का चित्र वहां होना चाहिए था. उन्होंने कहका कि अगर मध्य प्रदेश सरकार पीएम मोदी का फोटो न भी लगाए तो उनका कुछ नहीं बिगड़ेगा, लेकिन सरकार का बहुत कुछ बिगड़ेगा. शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री किसी दल के नहीं होते, पूरे देश में होते हैं. मोदी की पहल पर ही संयुक्त राष्ट्र संघ ने अंतराष्ट्रीय योग दिवस को मान्यता दी है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में जल्द दस्तक दे सकता है मॉनसून, अगले 24 घंटे में हल्की बारिश के आसार

वहीं इस मामले पर मंत्री प्रभुराम चौधरी का भी बयान सामने आया है. चौधरी ने कहा कि वो फोटो की राजनीति नहीं करते हैं और इस मामले पर अधिकारियों से जानकारी ली जाएगी. बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आज भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में सरकारी कार्यक्रम आयोजित किया गया थी. इस कार्यक्रम में मंच पर लगे पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं थी. हालांकि इस सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ नहीं पहुंचे थे.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jun 21, 2019 12:39:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो