logo-image

मिर्ची यज्ञ करने वाले बाबा वैराग्यानंद लेंगे जल समाधि, कलेक्टर से मांगी अनुमति

इसके लिए बाबा वैराग्यानंद ने भोपाल जिलाधीश से समाधि लेने की अनुमति मांगी है.

Updated on: 14 Jun 2019, 10:34 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के समर्थन में मिर्ची यज्ञ करने वाले बाबा वैराग्यानंद ने जल समाधि लेने का ऐलान किया है. इसके लिए बाबा वैराग्यानंद ने भोपाल जिलाधीश से समाधि लेने की अनुमति मांगी है. 

यह भी पढ़ें- इंदौर नगर निगम के बजट सत्र के दौरान हंगामा, कांग्रेसियों ने की हाथापाई

उल्लेखनीय है कि बाबा वैराग्यानंद ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह को चुनाव जिताने के लिए राजधानी के कोहे फिजा इलाके में मिर्ची यज्ञ किया था. इसी के दौरान उन्होंने ऐलान किया था कि यदि दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव में भोपाल सीट से चुनाव नहीं जीते तो वह (बाबा वैराग्यानंद) जल समाधि ले लेंगे. बाद लोकसभा चुनाव के नतीजे आने और दिग्विजय सिंह की पराजय के बाद बाबा वैराग्यानंद से जल समाधि लेने को लेकर काफी सवाल उठे.

इस बीच बाबा अचानक गायब हो गए और उत्तर प्रदेश में रमजान के दौरान एक रोजा इफ्तार पार्टी में दिखाई दिए. लेकिन मीडिया के सवालों पर उनके द्वारा बार-बार टिप्पणी करने से मना किया. कुछ लोगों ने बाबा को ढूंढकर लाने वाले को लाख रुपए देने का ऐलान भी किया गया था. बाबा का एक ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वो बातचीत करने वाले एक युवक को आक्रोशित होकर कह रहे थे कि तुम कौन होते हो मुझसे पूंछने वाले कि मैं जल समाधि कब लूंगा या नही लूंगा.

यह भी पढ़ें- बिजली संकट को लेकर मध्य प्रदेश में हाहाकार, बीजेपी और कांग्रेस में बढ़ी तकरार

इसके बाद आज अचानक बाबा ने भोपाल जिलाधीश को पत्र लिखकर 16 जून को दोपहर 2 बजकर 11 मिनट पर जल समाधि लेने का ऐलान करते हुए अनुमति मांगी है. बाबा ने कहा है कि मैं अपनी बात पर अटल हूं और जो प्रण लिया है उसे अवश्य पूर्ण करुंगा.

यह वीडियो देखें-