logo-image

मध्य प्रदेश में 17 गायों की मौत के मामले में सीएम कमलनाथ ने दिया जांच के आदेश

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर इस घटना पर दु:ख जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में दोषियों पर कठोर कार्यवाही की बात कही है.

Updated on: 18 Oct 2019, 10:45 AM

highlights

  • 17 गायों की मौत पर सीएम कमलनाथ ने लिया संज्ञान. 
  • सीएम कमलनाथ ने कहा- दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही. 
  • गांव के स्कूल में 17 गाय मृत अवस्था में मिली थीं. 

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर जिले (Gwalior District) के डबरा के समुदन गांव के एक सरकारी भवन में एक दर्जन से अधिक गायों की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. अब सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) ने भी इस घटना पर संज्ञान ले लिया है और इसके जांच के आदेश दिए हैं. सीएम कमलनाथ का कहना है कि जो लोग इस लापरवाही में सम्मिलित हैं, उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी. इसके पहले पशुपालन मंत्री लाखन सिंह ने भी मामले के सामने आते ही जांच के आदेश दे दिए थे. इस केस में अब लेटेस्ट अपडेट ये है कि पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इसके साथ ही कलेक्टर ने एसडीएम को 3 दिन में जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है.

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर इस घटना पर दु:ख जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में दोषियों पर कठोर कार्यवाही की बात कही है.

यह भी पढ़ें: Magnificent MP: प्रदेश के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध-सीएम कमलनाथ

इसके पहले लाखन सिंह ने मीडिया से कहा कि यह मामला उनकी जानकारी में आने के बाद उन्होंने तत्काल ग्वालियर जिला प्रशासन से मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि सुनिश्चित किया जाएगा कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. सिंह ने जानकारी दी कि उनकी जानकारी में यह मामला आया है।

प्रारंभिक पड़ताल में पता चला है कि किसी सिरफिरे व्यक्ति ने एक दर्जन से अधिक गायों को गांव के पास सरकारी भवन के एक कमरे में बंद कर उसका दरवाजा लगा दिया था। इस वजह से दम घुटने के कारण गायों की मौत हो गयी। मंत्री ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि दोषियों को सजा मिलेगी।

यह भी पढ़ें: सीएम कमलनाथ बेकाबू जहाज के कप्तान जैसे, जानिए किसने कही ये बात

वहीं इस मामले को उठाने वाले प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने ट्वीट के जरिए कहा कि ग्वालियर के पास समुदन गांव के स्कूल के कमरे में 17 गायों और बछड़ों को ठूंस दिया गया। इन गौवंशों ने चारा, पानी और हवा के अभाव में दम तोड़ दिया। स्कूल के बच्चों को बदबू आने पर कमरा खुलवाया गया और तब ये घटना सामने आया.