logo-image

मध्य प्रदेश में बोले अमित शाह- भारत पर जितना अधिकार मेरा और आपका है, उतना ही अधिकार पाकिस्तान...

मध्य प्रदेश के जबलपुर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के समर्थन में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया है.

Updated on: 13 Jan 2020, 12:02 AM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश के जबलपुर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के समर्थन में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को चुनौती देते हुए कहा कि CAA में कहीं पर भी किसी की नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं है, इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है.

यह भी पढ़ेंःJammu-Kashmir: पुलवामा में सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के वकील कपिल सिब्बल कहते हैं कि राम मंदिर नहीं बनना चाहिए, अरे सिब्बल भाई जितना दम हो रोक लो, चार महीने में आसमान को छूता हुआ राम मंदिर का निर्माण होने वाला है. उन्होंने आगे कहा कि जेएनयू (JNU) में कुछ लोगों ने भारत विरोधी नारे लगाए. उन्होंने नारे लगाए भारत तेरे टुकड़े हो एक हजार, इंशाल्लाह, इंशाल्लाह. उनको जेल में डालना चाहिए या नहीं, डालना चाहिए? जो देश विरोध नारे लगाएंगे उनका स्थान जेल के सलाखों के पीछे होगा.

अमित शाम ने आगे कहा कि CAA पर भाजपा एक जन जागरण अभियान चला रही है. ये जन जागरण अभियान भाजपा इसलिए चला रही है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी, केजरीवाल, ममता बनर्जी, कम्युनिस्ट ये सभी इकट्ठा होकर देश को गुमराह कर रहे हैं. जब देश का बंटवारा हुआ और कांग्रेस पार्टी ने देश का बंटवारा धर्म के आधार पर किया. बंटवारे के समय पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान से हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइ को भारत आना था, मगर उस समय स्थिति सही नहीं होने के कारण वहां वो रह गए.

उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश के सभी नेताओं ने आश्वासन दिया कि आप अभी वहां रह जाइए और आप जब भी कभी भारत आएंगे तो आपका स्वागत किया जाएगा, भारत आपको नागरिकता देगा. 2 जुलाई 1947 को महात्मा गांधी जी ने कहा था कि जिन लोगों को पाकिस्तान से भगाया गया, जो पाकिस्तान में रह गए हैं उनको पता होना चाहिए कि वो भारत के नागरिक थे, जब भी भारत में आना चाहते हैं भारत उनको नागरिकता देगा.

गृह मंत्री ने आगे कहा कि आज सारे कांग्रेसी पूरे देश में CAA का विरोध कर रहे हैं. जो गांधी जी ने कहा था, राहुल बाबा आप गांधी जी की भी नहीं सुनोगे. महात्मा गांधी जी को तो कबका आपने छोड़ दिया है. कांग्रेस वालों कान खोल कर सुन लो, जितना विरोध करना है करो, ये सारे लोगों को नागरिकता देकर ही हम दम लेंगे. भारत पर जितना अधिकार मेरा और आपका है, उतना ही अधिकार पाकिस्तान से आए हुए शरणार्थियों का है. वो भारत के बेटा-बेटी हैं, वो हमारा भाई हैं.

यह भी पढ़ेंःप्रधानमंत्री मोदी का ममता बनर्जी पर बड़ा हमला, केंद्र की योजनाओं में 'कटमनी' सिंडीकेट बना रोड़ा

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि देश के अल्पसंख्यकों को उकसाया जा रहा है कि आपकी नागरिकता चली जाएगी. मैं देश के अल्पसंख्यक भाइयों-बहनों से कहने आया हूं कि CAA को पढ़ लें इसमें कहीं पर भी किसी की भी नागरिकता जाने का कोई प्रावधान नहीं है. कमलनाथ जी जोर-जोर से कहते हैं CAA लागू नहीं होगा. अरे कमलनाथ जी ये जोर से बोलने की आयु नहीं है आपकी, स्वास्थ बिगड़ जाएगा आपका. अगर इतना जोर बाकी है तो मध्य प्रदेश को ठीक करिए.