logo-image

खुद को कलेक्टर बता एसपी को मिठाई खिलाने पहुंचा, ऐसा उलझा सवालों में कि...

सिंगरौली का रहने वाला युवक अपने साथ मिठाई का डिब्बा, यूपीएससी की सिलेक्शन लिस्ट एयर नियुक्ति पत्र लेकर जबलपुर के एसपी अमित सिंह के पास पहुंचा था, लेकिन यह एसपी अमित सिंह के सवालों में ऐसे उलझा कि पल भर में ही इसका भांडा फूट गया.

Updated on: 01 Oct 2019, 10:06 AM

ग्वालियर:

खुद को कलेक्टर बताकर एसपी को मिठाई खिलाने पहुंचा एक जालसाज पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. सिंगरौली का रहने वाला युवक अपने साथ मिठाई का डिब्बा, यूपीएससी की सिलेक्शन लिस्ट एयर नियुक्ति पत्र लेकर जबलपुर के एसपी अमित सिंह के पास पहुंचा था, लेकिन यह एसपी अमित सिंह के सवालों में ऐसे उलझा कि पल भर में ही इसका भांडा फूट गया. सिंगरौली का रहने वाला राकेश कुमार साहा  फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर और यूपीएससी के सिलेक्शन लिस्ट के साथ एसपी को मिठाई खिलाने गया था. जालसाज युवक ने खुद का कलेक्टर के रूप में चयन होने का हवाला देकर एसपी को मिठाई भी भेंट की, लेकिन उसकी बातों पर पुलिस कप्तान को शक हुआ और उन्होंने एक-एक कर कई सवाल दागने शुरू कर दिए.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान का जिक्र कर फंसे बीजेपी विधायक गोपाल भार्गव, दर्ज हुआ केस

एसपी के सवालों में नटवरलाल युवक ऐसे उलझा कि पलभर में ही उसका भेद खुल गया. खुद की पोल खुलती देख जालसाज युवक के होश उड़ गए और उसने माफी मांगना शुरू कर दिया. शुरुआती जांच में इस बात के सबूत मिले हैं कि आरोपी खुद को कलेक्टर बताकर भोले भाले लोगों को अपना शिकार बनाया करता था. खासकर ऐसे युवा इसके निशाने पर होते थे जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं. उन्हें आईएएस और आईपीएस में चयन का झांसा देकर आरोपी हजारों की वसूली किया करता था.

यह भी पढ़ेंः गांधी के विचारों को जन-जन तक लेकर जाएगी कमलनाथ सरकार, साल भर होंगे कार्यक्रम

जालसाज युवक के पुलिस के हत्थे चढ़ने की खबर उसके परिवार को भी दे दी गई है. फिलहाल पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि आरोपी ने इसके पहले कितने लोगों के साथ ठगी की है. पुलिस ने अपनी जांच में इस पहलू को भी शामिल किया है कि आरोपी किसी मानसिक बीमारी का शिकार तो नहीं है, क्योंकि फर्जीवाड़े में शामिल व्यक्ति का एसपी के सामने खुद ही हाजिर हो जाना हर किसी को हैरान कर रहा है.