BREAKING NEWS
  • Ayodhya Case : सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड ने कहीं और जगह मांगी जमीन - Read More »
  • घोर लापरवाही! अस्पताल में 5 घंटे तक बेड पर पड़ा रहा शव, आंखों को खाती रहीं चींट‍ियां- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »

भोपाल में बच्ची की रेप के बाद हत्या मामले का आरोपी गिरफ्तार

Dalchand  | Reported By : शुभम गुप्ता |   Updated On : June 10, 2019 12:04:16 PM
आरोपी विष्णु प्रसाद

आरोपी विष्णु प्रसाद (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने खंडवा से गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम विष्णु प्रसाद है,जिसे अब खंडवा से भोपाल लाने की तैयारी की जा रही है. इससे पहले गृहमंत्री बाला बच्चन ने आरोपी की लोकेशन ट्रेस होने का दावा किया था. गिरफ्तारी से पहले आज ही भोपाल पुलिस ने आरोपी पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है.

यह भी पढ़ें- जबलपुर में 4 साल की बच्ची को पड़ोसी ने बनाया हवस का शिकार, ग्रामीणों ने जमकर धुना

वहीं दूसरी ओर, इस हैवानियत भरी घटना को लेकर भोपाल समेत पूरे प्रदेश की जनता में रोष है. सोमवार सुबह लोगों ने नेहरू नगर चौराहा पर चक्काजाम कर दिया. लोगों ने आरोपी को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है. रविवार रात को भी लोगों ने भोपाल में सरकार और पुलिस के विरुद्ध कैंडल मार्च निकाला था. इस मामले को लेकर प्रदेश की सियासत भी गरमाई हुई है. भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कल पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी और मामले में सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया था. पूर्व मुखमंत्री दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के कई नेता भी पीड़ित के घर पर पहुंचे थे.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी मामले में गंभीरता दिखाते हुए पुलिस प्रशासन को कड़े निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो, किसी को भी बख्शा नहीं जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटनाएं दुखद व आहत करने वाली. बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए समुचित आवश्यक कदम उठाये जाए व ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसको लेकर भी कड़े कदम उठाए जाएं. इसके अलावा कमलनाथ ने लापरवाह पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने कहा कि मासूम बच्ची तो वापस नहीं आ सकती, लेकिन परिवार को न्याय मिले, इसको लेकर समुचित आवश्यक कदम उठाए जाएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है और हरसंभव मदद करेगी.

यह भी पढ़ें- बीजेपी के जिला महामंत्री पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप

बता दें कि भोपाल की मांडवा बस्ती में 10 साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी. बच्ची रात 8 बजे के करीब घर के पास दुकान से सामान लेने गई थी, उसके बाद वापस घर नहीं लौटी. रातभर तलाश के बाद बच्ची का पता नहीं चल पाया था. अगले दिन सुबह बच्ची का शव घर के बाहर मिला था. बच्ची के साथ पहले बलात्कार किया गया, फिर बाद में बच्ची की हत्या कर दी थी. DIG इरशाद वली ने बच्ची से बलात्कार की पुष्टि की है. इस मामले में 6 पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jun 10, 2019 10:32:10 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो