logo-image

मध्य प्रदेश में आज स्वास्थ्य सेवाएं ठप, करीब 3 हजार डॉक्टर्स हड़ताल पर

मध्य प्रदेश में आज एक बार फिर स्वास्थ्य सेवाएं ठप रहेंगी. प्रदेशभर में अपनी मांगों को लेकर करीब 3 हजार डॉक्टर्स आज हड़ताल करेंगे.

Updated on: 17 Jul 2019, 08:22 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में आज एक बार फिर स्वास्थ्य सेवाएं ठप रहेंगी. प्रदेशभर में अपनी मांगों को लेकर करीब 3 हजार डॉक्टर्स आज हड़ताल करेंगे. मध्य प्रदेश में चिकित्सक संघ की ओर से आज हड़ताल का ऐलान किया गया है. जिसके कारण कुल 13 मेडिकल कॉलेज के 3 हजार डॉक्टर हड़ताल करेंगे. सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी काम ठप रहेंगे. दरअसल, चिकित्सक संघ की मांग है कि उन्हें एक जनवरी 2016 से बकाया सातवां वेतनमान दिया जाए. इससे पहले सरकार को चेतावनी दी गई थी.

यह भी पढ़ें- श्रीलंका में प्रस्तावित सीता के मंदिर पर मध्य प्रदेश में सियासी घमासान, बीजेपी-कांग्रेस आईं आमने-सामने

ग्वालियर में भी आज डॉक्टर्स सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. जयारोग्य अस्पताल में सीनियर डॉक्टर नहीं मिलेंगे. हालांकि इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी. लेकिन सामान्य ऑपरेशन भी नहीं होंगे और ओपीडी भी बंद रहेगी. ग्वालियर जीआरएमसी मेडिकल कॉलेज के साथ 13 सरकारी मेडिकल कॉलेजों की चिकित्सा शिक्षक सातवां वेतनमान, समयबद्ध पदोन्नति और 7 सूत्री मांगों को लेकर अवकाश पर हैं.

यह भी पढ़ें- जान बचाने के लिए पूर्व विधायक ने खुद को ट्रेन के शौचालय में कर लिया बंद, फिर हुआ कुछ ऐसा

चिकित्सक संघ की हड़ताल को देखते हुए कमलनाथ सरकार ने एस्मा लगा दिया है. बता दें कि एस्मा यानि आवश्यक सेवा अनुरक्षण कानून लागू करने से पहले इसे सूचित भी किया जाता है. एस्मा लगने के बाद अगर कोई कर्मचारी हड़ताल पर है तो ये एक दंडनीय अपराध है. एस्मा लागू होने के बाद बिना किसी वारंट के गिरफ्तार किया जा सकता है.

यह वीडियो देखें-