logo-image

मृत युवक मरचुरी पहुंचने से पहले ही जिंदा हो गया, नजारा देख डॉक्टर और पुलिसवालों के उड़ गए होश

मृत 16 वर्षीय युवक के जिंदा होने से जहां परिजनों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई.

Updated on: 26 Jul 2019, 09:16 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक युवक को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया था, मगर मरचुरी पहुंचने के पहले ही वह युवक जिंदा हो गया. मृत 16 वर्षीय युवक के जिंदा होने से जहां परिजनों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई. वहीं पुलिसवाले भी हैरान रह गए. यह मामला जबलपुर जिले के गौर चौकी इलाके का है. दरअसल, 2 दिन पूर्व गौर चौकी अंतर्गत बिलहरी में नगर निगम द्वारा बनाए गए आवासों को लेकर दो परिवारों में विवाद हो गया था. जिसमें एक पक्ष ने अनुराग चौधरी और उसकी मां सविता चैधरी के साथ जमकर मारपीट की थी. इसके बाद अनुराग को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां आज सुबह डॉक्टरों ने अनुराग की मां को उसके मृत होने की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस से संपर्क वाले विधायकों पर बीजेपी की खास नजर, जानिए कौन-कौन विधायक हैं ऐसे

इसके बाद सविता कुछ लोगों के साथ गौर चौकी पहुंची और मारपीट करने वालों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की. पुलिस ने मारपीट करने वाली नीलम और वर्षा को गिरफ्तार भी कर लिया. अनुराग की मौत की खबर मिलते ही पुलिस ने बिना डॉक्टर्स से वेरीफिकेशन किए, उसका पंचनामा तैयार कर शव को मेडिकल अस्पताल स्थित मरचुरी अस्पताल भिजवा दिया. जहां पहुंचने पर ड्यूटी डॉक्टर ने उसकी जांच की तो वह जीवित था.

यह भी पढ़ें- बुखार से तप रहा छात्र छुट्टी मांगने पहुंचा तो टीचर ने बेरहमी से कर दी पिटाई

बहरहाल परिजन उसे तत्काल एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां अब उसका इलाज किया जा रहा है. इस खबर के मिलते ही पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. दरअसल अनुराग की मौत हुई ही नहीं थी बल्कि विक्टोरिया अस्पताल के चिकित्सकों ने उसकी पूरी जांच किए बगैर ही परिजनों को उसके मृत होने की खबर दे दी. पुलिस अब इस मामले में नए सिरे से जांच कर रही है. इस घटना से पुलिस और डॉक्टर दोनों की लापरवाही भी उजागर हुई है. इस संबंध में विक्टोरिया अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टर दोनों ही चुप्पी साधे हुए हैं और जिम्मेदार गायब हैं.

यह वीडियो देखें-