BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र: बैठक के बाद बोले पृथ्वीराज चव्हाण- तीनों दलों के बीच कल भी जारी रहेगी बातचीत- Read More »

अब 40 साल तक की उम्र के लोग कर सकेंगे सरकारी नौकरी के लिए आवेदन

IANS  |   Updated On : July 05, 2019 07:50:57 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मध्यप्रदेश सरकार ने शासकीय सेवाओं में सीधी भर्ती से भरे जाने वाले पदों पर नियुक्ति के लिए तय अधिकतम उम्र-सीमा में संशोधन के आदेश जारी किए हैं. अब अधिकतम 40 वर्ष तक की उम्र के लोग परीक्षा में हिस्सा ले सकेंगे. राज्य शासन की ओर से सभी विभागों को गुरुवार को जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि खुली प्रतियोगिता में लोक सेवा आयोग के माध्यम से राजपत्रित, अराजपत्रित और कार्यपालक से भरे जाने वाले पदों के लिए आयु 21 से 40 वर्ष होगी. 

यह भी पढ़ें- भारतीय सेना में 78,291 पद खाली, भविष्य में नौकरी के लिए रहे तैयार

लोक सेवा आयोग की परिधि से बाहर के तृतीय और चतुर्थ श्रेणी पदों के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष रहेगी. वहीं अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिलाओं आदि के लिए अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट रहेगी.

यह भी पढ़ें- RRB NTPC 2019 Recruitment: जल्द जारी होंगे एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

आदेश के अनुसार, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग से भरे जाने वाले इन वर्गो के लिए उम्र-सीमा 21 से 45 वर्ष और लोक सेवा आयोग की परिधि के बाहर के पदों पर 18 से 45 वर्ष की उम्र सीधी भर्ती के पदों पर नियुक्ति के लिए निर्धारित की गई है. पिछले महीने 10 जून को सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों का हवाला देते हुए राज्य और राज्य से बाहर के अभ्यर्थियों के लिए लोकसेवा आयोग की परीक्षा में अधिकतम उम्र-सीमा 35 वर्ष कर दी थी.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jul 05, 2019 06:37:01 AM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो