logo-image

सरयू राय ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, रघुबर दास के खिलाफ लड़ा है चुनाव

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता सरयू राय ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 14 Dec 2019, 11:47 AM

रांची:

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता सरयू राय ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने शुक्रवार को राज्यपाल सरयू राय ने राजभवन मंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंपा. राज्यपाल ने इसे स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री रघुबर दास को भेज दिया. इस्तीफा सौंपने के बाद सरयू राय ने कहा कि नैतिकता के आधार पर मेरा मंत्री पद पर रहने का अधिकार नहीं था, क्योंकि मैं मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ रहा था. मैंने 17 नवंबर को ही फैक्स से राजभवन को त्यागपत्र भेजा था. मगर किसी कारण से वो राजभवन को नहीं मिल सका, इसलिए मैंने राज्यपाल से मिलकर त्यागपत्र सौंपा है.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: चौथे चरण में 15 सीटों पर इतने उम्मीदवार हैं चुनावी मैदान में

सरयू राय ने दावा किया कि इस चुनाव में झारखंड के अंदर बीजेपी 15 से ज्यादा सीटें भी नहीं जीत पाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी की स्थिति बहुत खराब है. मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव जीत पाने को लेकर पूछे सवाल पर सरयू राय ने कहा, 'लोगों का कहना है कि वहां मेरे पक्ष में बेहतर वोटिंग हुई, लेकिन 23 दिसंबर को ही जीतने का पता चल पाएगा.'

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: झरिया में मुकाबला दिलचस्प, देवरानी-जेठानी में होगी जंग

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी ने पार्टी विरोधी कार्यों के लिए सख्ती बरतते हुए मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले सरयू राय को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया. सरयू राय ने अपना टिकट काटे जाने से नाराज होकर इसके लिए मुख्यमंत्री रघुबर दास को ही जिम्मेदार मानते हुए उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था तथा उनके खिलाफ वह निर्दलीय चुनाव लड़े हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास एक बार फिर जमशेदपुर (पूर्वी) से चुनावी मैदान में हैं. उनके सामने उनके ही मंत्रिमंडल में रहे सरयू राय बतौर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे हैं. ऐसे में इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प है. इस सीट पर दूसरे चरण में 7 दिसंबर को मतदान हुआ था.