RJD को लगा बड़ा झटका, पार्टी में टूट, नई पार्टी राष्ट्रीय जनता दल लोकतांत्रिक का गठन

News State Bureau  |   Updated On : June 23, 2019 10:06:25 PM
rjd-jharkhand-chief-gautam-sagar-rana-formed-rashtriya-janata-dal-lokt

rjd-jharkhand-chief-gautam-sagar-rana-formed-rashtriya-janata-dal-lokt (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  RJD में टूट, नई पार्टी का गठन
  •  राष्ट्रीय जनता दल लोकतांत्रिक का गठन
  •  झारखंड में नई पार्टी बनाई

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को बड़ा झटका लगा है. राष्ट्रीय जनता दल लोकतांत्रिक नाम की नई पार्टी का गठन किया गया है. RJD को झारखंड में झटका लगा है. झारखंड RJD चीफ गौतम सागर राणा ने नई पार्टी बनाई है.  राणा ने अन्य पार्टी के सदस्यों के साथ मिलकर रविवार को नई पार्टी बनाई है. नई पार्टी का नाम राष्ट्रीय जनता दल लोकतांत्रिक रखा गया है. राणा ने कहा कि झारखंड में 90 प्रतिशत से ज्याद RJD के कार्यकर्ता लालू प्रसाद यादव से परेशान हो गए हैं. उसकी नीति अब जनकल्याणकारी नहीं रही. उन्होंने कहा कि RJD के अंदर लोकतंत्र नामक की कोई चीज नहीं बची थी. हमलोग अपने हाल पर जी रहे थे. इसलिए हमलोगों ने नई पार्टी बनाई. जो जनता के हितों के लिए काम करेगी.  

लोकसभा चुनाव 2019 में RJD को मिली करार के बाद यह झटका लगा है. बिहार में RJD को लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली. RJD के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है. वहीं इस बार RJD के लिए झारखंड से बुरी खबर है. झारखंड में पार्टी में टूट हो गई. नई पार्टी का गठन किया गया है. बताया जाता है कि जब से लालू प्रसाद जेल गए हैं. तब से राजद के प्रबंधन में गड़बड़ी हो रही है. RJD चीफ लालू यादव झारखंड जेल में चारा घोटाले की सजा काट रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - TMC ने कहा- जो लोग अपने गुप्त उद्देश्यों के लिए BJP में हो रहे हैं शामिल वो बचेंगे नहीं

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब नए घटनाक्रम में आयकर विभाग का लालू परिवार पर शिकंजा कसना शुरू हो गया था. सूत्रों के अनुसार जल्द ही लालू यादव और राबड़ी देवी से जुड़ी बेनामी संपत्तियां जब्त हो सकती हैं. इसके तहत अवैध बैंक खातों समेत फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े मकान को भी जब्त करने की प्रक्रिया शुरू होगी.

   

First Published: Jun 23, 2019 09:32:52 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो