BREAKING NEWS
  • Petrol Rate Today 18 Nov 2019: 74 रुपये के पार पहुंच गया पेट्रोल, लगातार पांचवे दिन कीमतों में बढ़ोतरी- Read More »
  • सीएम नीतीश कुमार से मिले बिल गेट्स, बोले- बिहार ने गरीबी और बीमारी से बहुत लड़ाई लड़ीसीएम नीतीश कुमार से मिले बिल गेट्स, बोले- बिहार ने गरीबी और बीमारी से बहुत लड़ाई लड़ी- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

धनबाद की कोयला खदान में विस्फोट के कारण एक की मौत, पांच घायल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 13, 2019 06:29:45 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

झारखंड के धनबाद जिले में बृहस्पतिवार को एक खदान में हुए विस्फोट में एक खनिक की मौत हो गई और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. इस संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हादसा पश्चिमी मोदिडीह में भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) की कोयला खदान में उस समय हुआ जब खनिक चट्टानों में विस्फोट के लिए विस्फोटक लगा रहे थे. 

कतरास थाने के क्षेत्र निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि 40 वर्षीय धर्म दास महतो को बीसीसीएल अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया और शेष घायलों का अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में उपचार किया जा रहा है.

बीसीसीएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक पी एम प्रसाद ने घायल खनिकों से मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘इस मामले की जांच की जा रही है. यदि कमियां सामने आती हैं, तो इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.’उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि खनन की मानक परिचालन प्रक्रियाओं का पालन करने में चूक हुई.

प्रसाद ने कहा, ‘खान में 80 डिग्री तापमान से कम में खुदाई की जाती है लेकिन ऐसा लगता है कि इसका पालन नहीं किया गया.’ पुलिस ने मामले की जांच आरंभ कर दी है.

First Published: Sep 13, 2019 04:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो