logo-image

हेमंत सोरेन को मिले जनाधार पर तेजस्वी यादव बोले- 20 वर्ष तक गठबंधन की सरकार चलायेंगे

जीत के सिर्फ चौबीस घंटों के भीतर हेमंत सोरेन ने आज अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर राज्यपाल के यहां सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया

Updated on: 25 Dec 2019, 05:00 AM

रांची:

झारखंड विधानसभा चुनावों में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन की जीत के बाद बुधवार को यहां हेमंत सोरेन के समर्थन में सरकार बनाने का दावा पेश करने राजभवन पहुंचे राजद नेता एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दावा किया कि गठबंधन की सरकार बीस वर्ष तक चलेगी. तेजस्वी यादव ने हेमंत सोरेन के राज्य में सरकार गठन के दावे के बाद राजभवन के बाहर मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘अब हम पांच वर्ष तक नहीं कम से कम बीस वर्ष तक गठबंधन की सरकार यहां चलायेंगे.’’ उन्होंने कहा कि झारखंड में वास्तव में गठबंधन की नहीं जनता की जीत हुई है.

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार महंगाई को कम नहीं कर पा रही थी और एनआरसी जैसे आरएसएस के एजेंडे को लागू करने में जुटी थी जिसके चलते जनता ने उसे झारखंड में नकार दिया. झारखंड में गठबंधन ने 81 सदस्यीय विधानसभा में मिलकर 47 सीट जीती हैं जबकि अकेले चुनाव मैदान में उतरी भाजपा सिर्फ 25 सीटों पर सिमट कर सत्ता से बाहर हो गयी. जीत के सिर्फ चौबीस घंटों के भीतर हेमंत सोरेन ने आज अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर राज्यपाल के यहां सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया और राज्यपाल ने उन्हें 29 दिसंबर को दोपहर एक बजे शपथ ग्रहण के लिए समय दे दिया है.