झारखंड में अब तक कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं

IANS  |   Updated On : March 25, 2020 11:37:31 AM
Covid 19

झारखंड में अब तक कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं (Photo Credit : फाइल फोटो )

रांची:  

भारत में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. अब तक देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 582 पहुंच गई है. जबकि देश में अब तक 11 लोगों की जान जा चुकी है. हालांकि झारखंड (Jharkhand) राज्य में अभी तक कोरोना वायरस का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया है. अभी तक कुल 77 संदिग्धों के सैंपल की जांच हुई है. इनमें से 61 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जबकि बाकी लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. 

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का असर: फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने अस्थायी रूप से कामकाज बंद किया

झारखंड के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अभी तक कुल 77 संदिग्ध लोगों के सैंपल की जांच हुई है. इनमें से 61 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. किसी के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि 16 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. छह सैंपल रिम्स, सात सैंपल एमजीएम, दो सैंपल पलामू तथा एक सैंपल बोकारो में कलेक्ट किए गए हैं. सभी सैंपल की जांच एमजीएम, जमशेदपुर में होगी. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से चीन, इटली औए अन्य देशों से लौटे 450 यात्रियों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है.

यह भी पढ़ें: पटना एम्स में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के संदिग्ध मरीज भर्ती

इस बीच पीएम द्वारा पूरे देश मे लॉक डाउन की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि यह पहले होना चाहिये था. सीएम ने कहा कि मैंने पूरे राज्य का जायजा लिया है, हमारी तैयारी ठीक है और कई मामलों में शुरूआती है. उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि कोई भी राज्य में पॉजिटिव नही है. इस बीच प्रधान सचिव के आदेश के बाद सभी पदाधिकारियों और कर्मी मुख्यालय में ही रह रहे हैं. विभागीय कामकाज में सतर्कता बरती जा रही है.

यह वीडियो देखें: 

First Published: Mar 25, 2020 11:37:31 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो