झारखंड: कंस्ट्रक्शन कंपनी के सुपरवाइजर का मर्डर, नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहन फूंके

News State Bureau  |   Updated On : January 25, 2020 02:26:03 PM
झारखंड: कंस्ट्रक्शन कंपनी के सुपरवाइजर का मर्डर, नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहन फूंके

झारखंड: नक्सलियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के सुपरवाइजर की हत्या की (Photo Credit : फाइल फोटो )

बोकारो:  

झारखंड (Jharkhand) के बोकारो में नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. नक्सलियों (Naxals) ने सड़क निर्माण करने वाली एक फर्म के सुपरवाइजर की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. इसके अलावा सड़क निर्माण कार्य में लगे तमाम वाहनों को भी नक्सलियों ने फूंक दिया. एसएसपी उमेश कुमार कहते हैं कि पहले ही मजदूरों को छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था, लेकिन पर्यवेक्षक स्थल पर मौजूद थे. हम मामले की जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः पत्थलगड़ी: 7 लोगों की सामूहिक हत्या के बाद बढ़ी नरसंहार की आशंका

बता दें कि 18 जनवरी को भी झारखंड के सुकमा जिले में नक्सलियों ने वाहनों और सड़क निर्माण की मशीन को आग लगा दी थी. तोंग्पल पुलिस थानांतर्गत चिदपाल गांव के पास एक सड़क का निर्माण हो रहा था, जहां नक्सलियों ने दो ट्रक, पानी का एक टैंकर और निजी कंपनी की एक कंक्रीट मिश्रण मशीन जला दी थी. पुलिस के मुताबिक, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कार्य प्रगति पर है. ठेकेदार को सुरक्षा कारणों से कार्य रोकने की चेतावनी दिए जाने के बावजूद उसने निर्माण कार्य जारी रखा. हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा संबंधी चेतावनी पर ध्यान न देने के कारण उसके वाहनों को हाल ही में जब्त किया गया था.

यह भी पढ़ेंः प्रकाश जावड़ेकर ने की दीपक चौरसिया पर हमले की निंदा, बोले प्रेस काउंसिल को लिखूंगा चिट्ठी

इससे पहले 15 जनवरी को नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे चार वाहनों में फूंक दिया था. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि जिले के कुटरू थाना क्षेत्र अंतर्गत मण्डीमरका गांव के करीब नक्सलियों ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्माण कार्य में लगे चार वाहनों एक जेसीबी, दो ट्रैक्टर और एक पानी टैंकर में आग लगा दी थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोपहर बाद हथियारबंद नक्सली मण्डीमरका गांव के करीब सड़क निर्माण कार्य स्थल पर पहुंचे और वहां कार्य कर रहे मजदूरों को काम बंद करने के लिए कहा. बाद में नक्सलियों ने वाहनों में आग लगा दी.

First Published: Jan 25, 2020 02:17:39 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो