logo-image

Mob lynching में मारे गए तबरेज के परिवार की मदद के लिए आगे आए कई संगठन

इसी कड़ी में दिल्ली वक्फ बोर्ड के द्वारा तबरेज अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन को पांच लाख का चेक और नौकरी का ऑफर लेटर दिया गया है.

Updated on: 29 Jun 2019, 04:23 PM

पटना:

झारखंड के सरायकेला में बीते दिनों मॉब लिंचिंग में तबरेज अंसारी की मौत के बाद जहां यह मामला देशभर में सुर्खियों में है तो वही तबरेज अंसारी के परिवार की मदद के लिए विभिन्न संगठन भी सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली वक्फ बोर्ड के द्वारा तबरेज अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन को पांच लाख का चेक और नौकरी का ऑफर लेटर दिया गया है. इमरान प्रतापगढ़ी (देशव्यापी मशहूर नौजवान शायर) द्वारा वक्फ बोर्ड का चेक और ऑफर लेटर शाइस्ता परवीन तक पहुंचाया गया. चेक और ऑफर लेटर देने के बाद रांची पहुंचे इमरान प्रतापगढ़ी ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए घटना की निंदा की साथ ही केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रतापगढ़ी ने कहा कि झारखंड में इस तरह की या 19वीं घटना है बावजूद इसके राज्य सरकार मौन है, उन्होंने मुख्यमंत्री रघुवर दास पर निशाना साधते हुए कहा कि इतनी बड़ी घटना हो जाने के बावजूद अब तक सरकार ने उस पीड़ित परिवार को न तो मुआवजा की कोई घोषणा की है और ना ही सरकार उनके द्वार तक पहुंची है.

यह भी पढ़ें- झारखंड: फल खिलाने के बहाने बुलाकर बच्ची से किया दुष्कर्म, हुआ गिरफ्तार

जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है सबका साथ सबका विकास, बावजूद इसके अब तक झारखंड की बीजेपी सरकार उस पीड़ित परिवार के यहां नहीं पहुंच पाई. साथ ही साथ इमरान प्रतापगढ़ी ने यह भी कहा कि जिस तरह से देशभर में मॉब लिंचिंग की घटना को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि हर राज्य में इस घटना के रोकथाम के लिए राज्य सरकार नॉडल ऑफिसर बनाये जिसके द्वारा इस तरह की घटना पर रोका जा सके बावजूद इसके झारखंड में सरकार अब तक इस तरह की कोई पहल करती दिखाई नहीं दी. जो कि सीधे-सीधे सुप्रीम कोर्ट के आदेश का भी उलंघन है.