logo-image

झारखंड मॉब लिंचिंग केस : लोगों ने तबरेज के दोषियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर जाम किया हाईवे

इसके घटना के चलते हत्या से नाराज लोगों ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए.

Updated on: 01 Jul 2019, 04:05 PM

रांची:

झारखंड के सरायकेला में बीते दिनों मॉब लिंचिंग में तबरेज अंसारी की मौत के बाद यह मामला देशभर की सुर्खियों में रहा. इसके घटना के चलते हत्या से नाराज लोगों ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए. वहीं झारखंड के ही दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के पिण्डरगाड़िया गांव में तबरेज अंसारी के दोषियों को सजा देने की मांग को लेकर करीब तीन घंटे तक दुमका रामपुरहाट मुख्यपंथ पर लोगों ने जाम लगाकर अपना विरोध प्रकट किया. एनएच 114A होने और औधोगिक क्षेत्र होने के कारण दोनों और से वाहनों का लम्बा काफिला लग गया. बड़ी मशक्कत के बाद शिकारीपाड़ा की पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम को खुलवाया.

यह भी पढ़ें- देश के इस राज्य में बढ़ा आत्महत्या करने का ग्राफ, रिपोर्ट में आया सामने

वहीं तबरेज अंसारी की मौत के बाद जहां यह मामला देशभर में सुर्खियों में है तो वही तबरेज अंसारी के परिवार की मदद के लिए विभिन्न संगठन भी सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली वक्फ बोर्ड के द्वारा तबरेज अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन को पांच लाख का चेक और नौकरी का ऑफर लेटर दिया गया है. इमरान प्रतापगढ़ी (देशव्यापी मशहूर नौजवान शायर) द्वारा वक्फ बोर्ड का चेक और ऑफर लेटर शाइस्ता परवीन तक पहुंचाया गया.

पिछले दिनों झारखंड के जमशेदपुर में एक मुस्लिम युवक को मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला था. युवक का नाम शम्स तबरेज था. युवक को भीड़ ने चोरी के आरोप में पकड़कर खंभे से बांध दिया और सात घंटे से ज्यादा समय तक उसकी पिटाई की. जिसके बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी.