झारखंड के 6 विधानसभा सीट पर लोजपा ने चुनाव लड़ने का किया दावाः चिराग पासवान

विकास प्रसाद  |   Updated On : September 16, 2019 06:31:09 AM
चिराग पासवान (फाइल फोटो)

चिराग पासवान (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

झारखंड:  

लोजपा ने दुमका के जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र के बासुकीनाथ मैदान में हुंकार रैली का आयोजन किया गया. शक्ति प्रदर्शन के माध्यम से आए हजारों कार्यकर्ताओं के बीच जहां एक तरफ लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने आगामी विधानसभा चुनाव में जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र के लिए अपने प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान के नाम की घोषणा की, वहीं चिराग पासवान ने पीएम नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की.

यह भी पढ़ेंःIAF की ताकत बढ़ी, इजराइल ने लेजर गाइडेड स्पाइस बमों की पहली खेप भेजी; जानें कैसे दुश्मनों को करेगा तबाह

लोजपा झारखंड के 6 विधानसभा सीट से एनडीए गठबंधन के माध्यम से चुनाव लड़ना चाहती है, वहीं जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी की दावेदारी पेश करके शक्ति भी दिखाने में लोजपा जुट गई है और झारखण्ड के जरमुंडी सीट से चुनाव लड़कर झारखण्ड में कदम रखना चाहती है. इसके पूर्व भी पिछले 2014 के विधानसभा चुनाव में दुमका के शिकारीपाड़ा विधानसभा से लोजपा चुनाव लड़ चुकी है. इस बार लोजपा ने झारखण्ड से 6 विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का दावा किया है.

लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि हमलोगों ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से 6 सीटों की मांग की है, जिसमें जरमुंडी विधानसभा से प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान को जरमुंडी सीट के लिए नामित किया गया है और इस बार भी चाहते हैं कि हमारा उत्तरदायित्व महागठबंधन सीट के तहत हो. जरमुंडी में कोई संदेह नहीं है. गठबंधन के तहत यहां से एनडीए के प्रत्याशी वीरेंद्र प्रधान ही होंगे. यह हम लोगों की अपेक्षा है.

यह भी पढ़ेंःCBI ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव व DGP को पत्र लिखकर पूछा- कहां हैं राजीव कुमार...

लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री का तारीफ करते हुए कहा, मुझे गर्व है कि देश में पहली बार देश का ऐसा प्रधानमंत्री आया जिन्होंने महिलाओं की स्वास्थ्य की चिंता की और उज्जवला योजना लेकर आए. आज पहली बार 70 वर्षों में ऐसा प्रधानमंत्री आया जिन्होंने गांव-गांव घर-घर बिजली पहुंचाने का काम किया है. ऐसा प्रधानमंत्री मिला जिन्होंने गांव-गांव को शहर से जोड़ा. साथ ही सीमाओं को कैसे सुरक्षित रखें इस पर भी ध्यान रखा.

उन्होंने आगे कहा, प्रधानमंत्री सोचते हैं कि मूलभूत सुविधाओं का अभाव हर घर से दूर होना चाहिए तो किस तरह से भारत को अंतरिक्ष के माध्यम से भी सुरक्षित रखा जाए. इसकी भी चिंता हमारे प्रधानमंत्री करते हैं. हम लोगों को गर्व होता है कि हम लोग सिर्फ अखंड भारत का जिक्र करते थे, लेकिन आज भारत का नेतृत्व ऐसे प्रधानमंत्री ने किया कि जिनकी बदौलत धारा 370 को हटाकर उसको खत्म कर सही मायने में अखंड भारत का निर्माण किया गया.

लोजपा के सह अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने कहा, संताल में अपना जड़ जमाने को लेकर कांग्रेस पार्टी रेस हो गई है. पार्टी के नेता संताल में सीट देने को लेकर अपने कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श कर संगठन को मजबूत करने को लगी है. दुमका कांग्रेस कार्यालय में झारखंड कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर अपने संताल परगना के जोनल समन्यवक अहमद सुलतान के साथ पहुंचे, जहां उपस्थित कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर संताल में सीट देने पर विचार किया.

उन्होंने आगे कहा कि झारखंड में भाजपा की रघुवर सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है. जनता इस बार इस सरकार को बाहर का रास्ता दिखा देगी. उन्होंने संताल में सीट देने को लेकर कहा कि हम अपने कार्यकर्ताओं के विचार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के समक्ष रखेंगे. इस पर निर्णय पार्टी करेगी. चूंकि, झारखंड में गठबंधन होता है तो कितने सीटों पर होगा या फिर पार्टी किन सीटों पर चुनाव लड़ेंगी ये सभी विचार पार्टी तय करेगी.

First Published: Sep 16, 2019 12:25:19 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो