logo-image

लालू यादव की सेहत में सुधार नहीं, नॉनवेज खाने पर लगी रोक

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की तबीयत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है. लालू यादव की स्थिति में कोई सुधार नहीं दिखा है.

Updated on: 21 Sep 2019, 06:13 PM

रांची:

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की तबीयत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है. लालू यादव की स्थिति में कोई सुधार नहीं दिखा है. लालू यादव के स्वास्थ्य में सुधार न होने के कारण डॉक्टरों ने उन्हें मांसाहार या एनिमल प्रोटीन खाने से मना कर दिया है. शनिवार को लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य जांच के बाद मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए उनके चिकित्सक डॉक्टर डीके झा ने कहा कि वर्तमान में लालू यादव की किडनी 50 फीसदी ही काम कर रही है.

यह भी पढ़ें- घर में घुस गर्लफ्रेंड को उतारा मौत के घाट, बाद में खुद के सिर में भी मारी गोली 

डॉ झा ने बताया कि लालू प्रसाद यादव किडनी के स्टेज 3 A के मरीज हैं. पिछले 13 महीनों से कमोबेश उनकी यही स्थिति बनी हुई है. पिछले सप्ताह लालू की किडनी 60 फीसदी काम कर रही थी और अब 50 प्रतिशत ऐसा क्यों? इस पर डॉ. झा ने कहा कि लालू यादव की किडनी का फंक्शन घट कर 37 फीसदी रह गया था.

यह भी पढ़ें- स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली छात्रा हाउस अरेस्ट

जिसके बाद उनके सभी तरह के प्रोटीन पर रोक लगा दी गई थी. जिसके बाद उनकी किडनी में सुधार हुआ. एक रिपोर्ट में किडनी के 50 प्रतिशत काम करने की रिपोर्ट आई जो अभी 50 प्रतिशत पर स्थिर है. आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: एटा में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 6 लोगों की मौत, कई लोग घायल

वह 15 से ज्यादा बीमारियों से ग्रसित हैं. अनियंत्रिक हृदयगति, ब्लड प्रेशर, किडनी रोग, डायबिटिक न्यूरोपैथी, मधुमेह, आंख की समस्या समेत लालू यादव कई बीमारियों से ग्रसित हैं. न्यायालय के आदेश पर लालू यादव का रिम्स में इलाज चल रहा है.