logo-image

लगातार हो रही बारिश से अस्पताल में भरा पानी, दहशत में मरीज

वहीं जमशेदपुर शहर में पिछले 7 घंटों से मूसलाधार बारिश से एक ओर जहां शहर का हाल बेहाल है, वहीं इस सरकारी अस्पताल का भी बुरा हाल है.

Updated on: 19 Aug 2019, 12:21 PM

रांची/कोल्हान:

झारखंड के कोल्हान का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल एमजीएम है. जहां कोल्हान के तीनों जिलों के साथ पश्चिम बंगाल और ओडिसा के भी मरीज ईलाज कराने पहुंचते हैं. वहीं जमशेदपुर शहर में पिछले 7 घंटों से मूसलाधार बारिश से एक ओर जहां शहर का हाल बेहाल है, वहीं इस सरकारी अस्पताल का भी बुरा हाल है. जहां ध्वस्त हो चुके अस्पताल के ड्रैनेज सिस्टम का खामियाजा यहां ईलाज करा रहे मरीजों और उनके परिजनों को उठाना पड़ रहा है. अस्पताल के सभी वार्डों में बारिश का पानी घुसने से मरीजों और उनके परिजनों में दहशत देखी जा रही है.

यह भी पढ़ें- नहीं रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र, दिल्ली में ली आखिरी सास

वहीं अस्पताल के सफाई कर्मचारी कर्मियों की कमी का रोना रो रहे हैं और कह रहे हैं कि सिमीत संसाधनों के बीच पानी निकालने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं अस्पताल की ईमरजेंसी सेवा ठप्प हो चुकी है. बर्न वार्ड का भी बुरा हाल है. वैसे हर साल बरसात के मौसम में इस अस्पताल का यही हाल होता है, और सरकार और अस्पताल प्रशासन व्यवस्था दो दुरूस्त करने का दावा करते हैं, लेकिन हाल वही का वही रहता है.