logo-image

Jharkhand Poll: बीजेपी ने जारी की चौथी सूची, 3 और उम्मीदवार घोषित

गौरतलब है कि राज्य में कुल 81 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच 5 चरणों में चुनाव होना है. नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे.

Updated on: 16 Nov 2019, 02:03 PM

रांची:

झारखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी. इस सूची में बीजेपी ने तीन और सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. इस सूची में बीजेपी ने जुगसलाई से मोचीराम बौरी, जग्नाथपुर से सुधीर सुंडी और तमाड़ से रीता मुंडा का टिकट दिया है. बीजेपी ने अब तक कुल 71 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. आजसू से चल रही बातचीत के कारण बीजेपी ने फिलहाल 10 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. आजसू से सीट बंटवारे पर वार्ता विफल होने की स्थिति में बीजेपी सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: 19 सालों में कांग्रेस को राज्य में अभी तक न मिली सत्ता की 'चाबी'

गौरतलब है कि राज्य में कुल 81 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच 5 चरणों में चुनाव होना है. नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे. अधिकतर सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद अब बीजेपी ने आक्रामक चुनाव प्रचार की तैयारी की है. झारखंड में अमित शाह 21 नवंबर से चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकेंगे. वो राज्य में डेढ़ दर्जन से अधिक रैलियां करेंगे. बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी रैलियों के कार्यक्रम तय करने में जुटी है. मोदी-शाह के नेतृत्व में जबर्दस्त चुनाव प्रचार के जरिए बीजेपी विधानसभा चुनाव जीतने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: पहले चरण में 206 उम्मीदवार मैदान में, 22 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अपने क्षेत्र में रैली कराने के लिए प्रत्याशियों में होड़ है. उन्होंने फिलहाल झारखंड में प्रचार के लिए कुल सात दिन दिए. 21 और 25 नवंबर के अलावा वह 2 दिसंबर, 5 दिसंबर, 9 दिसंबर, 14 और 17 दिसंबर को झारखंड में प्रचार करेंगे और तथियों पर रैलियों को संबोधित करेंगे. अमित शाह हर दिन दो-तीन रैलियां कर सकते हैं. इस प्रकार डेढ़ दर्जन से अधिक रैलियों के जरिए वह पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे.

यह वीडियो देखेंः