logo-image

झारखंड में नक्सलियों पर लगाया जा रहा है लगाम, 10 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

झारखंड की राजधानी के बाहरी इलाके में सोमवार की सुबह 10 लाख रुपये के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया गया. संतोष यादव उर्फ टाइगर को पंडारा इलाके में उसके घर से गिरफ्तार किया गया.

Updated on: 25 Feb 2019, 01:59 PM

नई दिल्ली:

झारखंड की राजधानी के बाहरी इलाके में सोमवार की सुबह 10 लाख रुपये के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया गया. संतोष यादव उर्फ टाइगर को पंडारा इलाके में उसके घर से गिरफ्तार किया गया. रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में गोलियां लगने से घायल हुए संतोष यादव का घर पर इलाज चल रहा था. उसे राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती किया गया है.

गज्जू गोपे समेत तीन अन्य नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया. गज्जू प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) का कमांडर है. इस साल अब तक पीएलएफआई के नौ नक्सलवादी मारे जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें: मायावती ने प्रधानमंत्री मोदी पर कसा तंज, कहा- शाही स्नान से क्या धुल जाएंगे पाप, जनता नहीं करेगी माफ

बता दें कि कल यानी 24 फरवरी को गुमला जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए. सीआरपीएफ के एक अधिकारी के मुताबिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने जिले में एक विशेष अभियान शुरू किया था जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने कहा, 'हमने तीन शवों के साथ ही दो एके-47 राइफलें, दो .315 एमएम राइफलें और एक पिस्तौल बरामद की है.