logo-image

झारखंड के चाईबासा में माओवादियों ने आईईडी विस्फोट किया, एक व्यक्ति घायल

झारखंड के चाईबासा जिले के सोनुआ थानांतर्गत धोलाबनी गांव में एक ग्रामीण के घर पर माओवादियों ने आईईडी विस्फोट कर आग लगा दी. पुलिस ने बताया कि नक्सलियों ने एक परिवार के लोगों को अगवा करने की कोशिश की और धारदार हथियार से हमला कर वहां से भाग निकले.

Updated on: 05 Apr 2020, 03:00 AM

चाईबासा:

झारखंड के चाईबासा जिले के सोनुआ थानांतर्गत धोलाबनी गांव में एक ग्रामीण के घर पर माओवादियों ने आईईडी विस्फोट कर आग लगा दी. पुलिस ने बताया कि नक्सलियों ने एक परिवार के लोगों को अगवा करने की कोशिश की और धारदार हथियार से हमला कर वहां से भाग निकले.पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों ने सोनुआ थानांतर्गत धोलाबनी ग्राम में सेंट पीटर्स विद्यालय के निकट रहने वाले बिरसा खंडायत के घर को घेर लिया. हथियार के बल पर परिजनों को हत्या के उद्देश्य से जंगल की ओर ले जाने लगे. इस बीच अपहृत व्यक्ति के मित्र स्थानीय पुलिस को सूचना दे दी .

पुलिस दल के मौके पर पहुंचने के बाद माओवादी अपहृत परिवार को छोड़कर भागने लगे लेकिन उन्होंने भागते हुए नितिन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और गोली भी चलायी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. सुरक्षा बलों ने हमलावर माओवादियों की तलाश तेज कर दी है और उनकी गिरफ्तारी के लिए आसपास के जंगलों में तलाश जारी है. इससे पूर्व शनिवार सुबह चाईबासा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में तीन माओवादियों को मार गिराया जबकि इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन में व्यक्ति की मौत, परिजन का पुलिस पर पिटाई करने का आरोप

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता पुलिस महानिरीक्षक साकेत कुमार सिंह ने बताया कि एक सूचना के आधार पर चाईबासा जिले की खूंटी से सटी सीमा पर गुदड़ी थाना क्षेत्र में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और स्थानीय पुलिस ने माओवादियों के एक गिरोह को घेर लिया. अपने को घिरा देखकर माओवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी प्रारंभ कर दी जिसके बाद हुई मुठभेड़ में तीन कट्टर माओवादी मारे गये जबकि अन्य घने जंगलों में भाग निकले जिनकी तलाश की जा रही है.

और पढ़ें:बिहार के सीवान में क्वारेंटाइन सेंटर पर लोगों ने किया पथराव, क्या ऐसे कोरोना को देंगे मात?

सिंह ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से तीनों माओवादियों के शव बरामद कर लिये गये हैं और वहां से कुछ राइफलें, हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किये गये हैं. उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की 94वीं बटालियन का एक जवान भी घायल हुआ है. उसके पैर में गोली लगी है लेकिन वह खतरे से बाहर है.