logo-image

ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत होगा मेडिकल कॉलेज में छात्रों का नामांकन

इस बाबत राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि राज्य सरकार ने अपने तय लक्ष्य को समय पर साध लिया और नामांकन प्रक्रिया आरंभ हो गई.

Updated on: 23 Aug 2019, 09:54 AM

झारखंड/दुमका:

झारखंड में दुमका के हजारीबाग और पलामू में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज में नामांकन हेतु झारखण्ड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड ने विज्ञापन जारी कर दिया है. इस बाबत राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि राज्य सरकार ने अपने तय लक्ष्य को समय पर साध लिया और नामांकन प्रक्रिया आरंभ हो गई. मैं नामांकन ले रहे सभी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं. उपरोक्त बातें मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने दुमका, पलामू और हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में नामांकन प्रक्रिया से संबंधित विज्ञापन जारी होने के बाद कहीं.

ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन

विज्ञापन के अनुसार, वैसे छात्र जिन्होंने NEET(UG) 2019 में सफलता प्राप्त की हो वे झारखण्ड के उपरोक्त तीन मेडिकल कॉलेज में नामांकन हेतु आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने पूर्व में ही नामांकन हेतु आवेदन दिया है उन्हें दूसरी बार इस प्रक्रिया से गुजरने की जरूरत नहीं है. नामांकन के इच्छुक छात्र बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट- http://jceceb.jharkhand.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. सभी नियम व शर्तें पूर्वत रहेंगी. प्रोविजनल मेरिट लिस्ट 26 अगस्त 2019 को वेबसाइट पर सार्वजनिक कर दी जाएगी.

जारी लिस्ट को लेकर अगर किसी छात्र को कोई आपत्ति हो तो वह सहायक दस्तावेज के साथ ईमेल के जरिये 27 अगस्त 2019 तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकेंगे. 28 व 29 अगस्त 2019 तक छात्र काउंसलिंग के दौरान मेरिट के आधार पर अपने पंसद के संस्थान का चयन हेतु फॉर्म जमा कर सकते हैं. 30 अगस्त 2019 को सीट का आवंटन छात्रों को कर दिया जाएगा.