Jharkhand Poll : आजसू ने 11 उम्मीदवार घोषित किए, 3 सीटों पर भाजपा से सामना

आईएएनएस  |   Updated On : November 19, 2019 10:03:54 AM
झारखंड विधानसभा।

झारखंड विधानसभा। (Photo Credit : IANS )

रांची:  

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी पार्टी ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) ने सोमवार को अपने 11 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी. पार्टी प्रमुख सुदेश महतो सिल्ली से चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही तय हो गया कि कम से कम तीन सीटों पर आजसू और भाजपा के प्रत्याशी आमने-सामने होंगे. रांचंी में आजसू के प्रवक्ता देवशरण भगत ने सोमवार शाम प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करते हुए कहा कि पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो की अध्यक्षता में रविवार को हुई पार्टी की बैठक में लिए गए निर्णय के बाद पार्टी प्रत्याशियों के नाम तय किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- राम मंदिर के बाद अब साक्षी महाराज ने उठाई ये बड़ी मांग

पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो खुद सिल्ली से चुनाव लड़ेंगे. उनके अलावा रामगढ़ से सुनीता चौधरी, लोहरदगा से नीरू शांति, हुसैनाबाद से शिवपूजन मेहता, गोमिया से लंबोदर महतो, बड़कागांव से रौशनलाल चौधरी तथा चंदनकियारी से उमाकांत रजक को उम्मीदवार बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- राम मंदिर निर्माण को ट्रस्ट बनाने की दिशा में सरकार ने बढ़ाए कदम

इसके अलावा जुगसलाई से रामचंद्र सहिस, सिमरिया से मनोज चंद्रा, चक्रधरपुर से रामलाल मुंडा तथा सिंदरी से सदानंद महतो को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. उल्लेखनीय है कि भाजपा पहले ही 52 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है. भाजपा चक्रधरपुर से प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, सिमरिया से किसुन कुमार दास और सिंदरी से इंद्रजीत महतो को प्रत्याशी के रूप में उतारने की घोषणा कर चुकी है.

यह भी पढ़ें- Big News : राम नवमी से शुरू हो सकता है राम मंदिर का निर्माण 

गौरतलब है कि अब तक सीट बंटवारे को लेकर भाजपा और आजसू में से किसी ने औपचारिक घोषणा नहीं की है. इस संबंध में पूछे जाने पर आजसू प्रवक्ता ने कहा कि मंगलवार को सुदेश महतो संवाददाता सम्मेलन में इन सभी प्रश्नों के उत्तर देंगे और सीट बंटवारे को लेकर बात रखेंगे.

यह भी पढ़ें- अयोध्या में बनेगा राम मंदिर तो अब इस जगह बनाया जाएगा सीता मंदिर

भाजपा के साथ गठबंधन टूटने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने आईएएनएस से कहा, "सीट बंटवारे की नहीं, सीट जीतने की बात है. आजसू ने यह चुनाव मजबूरी में नहीं मजबूती से लड़ने का निर्णय लिया है." उल्लेखनीय है कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में 13 सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होना है.

First Published: Nov 12, 2019 07:20:07 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो